IND Vs SA: कोहली का शतक, शुरुआती झटकों से उभरा द.अफ्रीका, De Villiers का अर्धशतक

कप्तान कोहली ने खेली 153 रनों की शानदार पारी

IND Vs SA: कोहली का शतक, शुरुआती झटकों से उभरा द.अफ्रीका, De Villiers का अर्धशतक

- Advertisement -

सेंचुरियन। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की पहली पारी 307 रन बनाकर सिमट गई और पहली पारी में आधार पर द. अफ्रीका को 28 रनों को बढ़त मिल गई है। दूसरी पारी में द.अफ्रीका ने 2 विकेट गंवा कर 90 रन बना लिए हैं। पहली पारी में अर्धशतक लगाने वाले मार्कराम और हाशिम को जसप्रित बुमराह ने एल बी डब्ल्यू आउट कर टीम को शुरुआती सफलता दिलाई। डीन एल्गर 36 और एबी डीविलियर्स 50 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 21वां शतक पूरा किया। द.अफ्रीका की तरफ से मोर्ने मोर्केल ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। 

बुमराह ने दिए द.अफ्रीका को दो शुरुआती झटके

दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन कप्तान कोहली और पांड्या क्रीज पर थे और कोहली ने एनगिडी की पहली गेंद पर एक रन लेकर अपने टेस्ट करियर का 21वां शतक पूरा किया। उन्होंने 146 गेंदों में 10 चौको की मदद से सैकड़ा पूरा किया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोहली का यह दूसरा टेस्ट शतक था। वहीं, पांड्या गलती कर बैठे और 15 रनों के योग पर आउट हो गए। इसके बाद अश्विन ने कप्तान का साथ दिया और दोनों ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की। फिलेंडर ने नई गेंद लेते ही अश्विन को दूसरी स्लिप में खड़े कप्तान फाफ डू प्लेसी के हाथों कैच आउट कराया। अश्विन ने 38 रनों की पारी खेली। इससे अगले ही ओवर में मोर्ने मोर्केल ने मोहम्मद शमी को 1 के योग पर आउट कर टीम को एक और सफलता दिलाऊ। इशांत भी कप्तान का साथ ज्यादा गेर तक नहीं दे पाए और 3 रन बनाकर मोर्केलका शिकार बने। इसके बाद मोर्केल ने कोहली को डीविलियर्स के हाथों कैच आउट कराकर भारतीय पारी का अंत किया। कोहली ने आउट होने से पहले 217 गेंदों में 15 चौकों की मदद से शानदार 153 रनों का पारी खेली। द.अफ्रीका की तरफ से मोर्ने मोर्केल ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। केशव महाराज, वेर्नोन फिलेंडर, कागिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी को एक-एक विकेट मिला। दूसरी पारी में द.अफ्रीका को बुमराह ने दो शुरुआती झटके दिए। बुमराह ने मार्कराम और हाशिम को 1-1 के योग पर  एल बी डब्ल्यू आउट किया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक द.अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट गंवा कर 90 रन बना लिए हैं। डीन एल्गर 36 और एबी डीविलियर्स 50 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें – मैदान पर विराट ने ऐसा क्या किया, Stump Mic में कैद हुई हरकत

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है