×

IND VS SA: तीसरे दिन का खेल समाप्त, जीत के लिए चाहिए 2 विकेट, भारत 203 रन आगे

IND VS SA: तीसरे दिन का खेल समाप्त, जीत के लिए चाहिए 2 विकेट, भारत 203 रन आगे

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुक़ाबले में दक्षिण अफ्रीकी टीम की हालत खराब नजर आ रही है। रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहे इस मुक़ाबले में दक्षिण अफ्रीकी टीम की हालत खराब नजर आ रही है। दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए हैं। थिउनिस डी ब्रुईन 30 और एनरिक नोर्टजे 5 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत अब भी साउथ अफ्रीका 203 रन से आगे है और उसे जीतने के लिए चौथे दिन मात्र 2 विकेट लेने है।


रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहे इस मुक़ाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित कर दी। जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम 162 रनों पर ऑलआउट हो गई। पहली पारी के आधार पर भारत को 335 रनों की बढ़त मिली।

अफ्रीकी टीम फॉलोऑन नहीं बचा पाई, जिसके बाद उन्हें फिर से बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा। फॉलोऑन मिलने के बाद दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट गंवा कर 36 रन बनाए हैं। पहली पारी में भारत के लिए उमेश यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए, जबकि मोहम्मद शमी, शाहबाज नदीम और रविंद्र जडेजा को 2-2 विकेट मिले। साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा रन जुबैर हमजा ने बनाए, जिन्होंने 62 रनों की पारी खेली। हमजा के अलावा जॉर्ज लिंडा (37) और टेम्बा बावुमा (32) ही कुछ संघर्ष कर सके। वहीं भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार दोहरा शतक जड़ा। रोहित ने 255 गेंदों में 28 चौके और 6 छक्कों की मदद से 212 रन बनाए। उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक लगाया। रहाणे ने 115 रन बनाए।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है