Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

INDvsWI: टीम इंडिया ने जीता साल का आखिरी मैच और सीरीज

INDvsWI: टीम इंडिया ने जीता साल का आखिरी मैच और सीरीज

- Advertisement -

कटक। बाराबती स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुक़ाबला टीम इंडिया ने जीत लिया है। मुक़ाबले की शुरुआत में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 315 रन बनाए। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 48.3 ओवर में 6 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

इसी के साथ भारत ने 3 मैचों की ये सीरीज 2-1 से जीत ली। ये भारत की वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 10वीं सीरीज जीत है। प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किए गए कप्तान विराट कोहली ने शानदार 85 रनों की पारी खेली। उनके अलावा केएल राहुल ने 77 और रोहित शर्मा ने भी 63 रनों की जबर्दस्त पारियां खेलीं। अंत में रवींद्र जडेजा ने 31 गेंदों में 39 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। वहीं रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया गया।

 

मेहमान टीम ने निकोलस पूरन के 89 रन और कप्तान किरोन पोलार्ड के 74 रन की पारी के बदौलत भारतीय टीम के सामने 316 रन का लक्ष्य रखा है। साथ ही शाई होप ने 42, रोस्टन चेज ने 38 और शिमरोन हेटमेयर ने 37 रन का योगदान दिया। अब भारतीय टीम को इस साल का आखिरी मैच और सीरीज जीतने के लिए इस लक्ष्य को हासिल करना होगा। भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए नवदीप सैनी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके। वहीं शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला।

प्लेइंग इलेवन:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।

वेस्टइंडीज: शाई होप (विकेटकीपर), इविन लुइस, शिमरोन हेटमेयर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेज, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, कीमो पॉल, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कॉटरेल, खैरी पिएरे।

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है