Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,440,951
मामले (भारत)
195,407,759
मामले (दुनिया)
×

IND vs WI: टीम इंडिया ने विंडीज़ को 67 रन से हराकर 2-1 से अपने नाम की सीरीज

IND vs WI: टीम इंडिया ने विंडीज़ को 67 रन से हराकर 2-1 से अपने नाम की सीरीज

- Advertisement -

मुंबई। भारत ने वेस्टइंडीज को मुंबई में खेले गए आखिरी और निर्णायक टी-20 मुकाबले में 67 रनों से मात देकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया।

मुक़ाबले की शुरुआत में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते थे टीम इंडिया ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए। भारत ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए 241 रनों का टारगेट दिया। भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा (71), केएल राहुल (91) और कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 70 रनों का योगदान दिया। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 173 रन ही बना पाई। वेस्टइंडीज के लिए कीरोन पोलार्ड ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए। वहीं टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और दीपक चहर ने क्रमशः 2-2 विकेट चटकाए।

टीम इंडिया ने इस मुक़ाबले के लिए दो बदलाव किए हैं। युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा की जगह कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है।

इससे पहले सीरीज में विराट कोहली की शानदार पारी के दम पर भारत ने हैदराबाद में पहला मैच जीता था। जिसके बाद वेस्टइंडीज ने तिरूवनंतपुरम में दूसरा मैच जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की। ऐसे में दोनों टीम के बीच खेला जा रहा यह मुक़ाबला इस सीरीज के विजेता का भी निर्णय करने वाला है।

टीमें-
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

वेस्टइंडीज: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलेन, ब्रैंडन किंग, दिनेश रामदीन, शेल्डन कॉटरेल, एविन लुईस, एस। रदरफोर्ड, शिमरॉन हेटमेयर, खारी पियरे, लेंडिल सिमन्स, जेसन होल्डर, हेडन वॉल्श जूनियर, कीमो पॉल और केसरिक विलियम्स।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है