Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,111,851
मामले (भारत)
114,541,104
मामले (दुनिया)

#AUSvsIND ब्रिसबेन में 33 साल बाद Australia को ‘पेन’, भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

#AUSvsIND ब्रिसबेन में 33 साल बाद Australia को ‘पेन’, भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

- Advertisement -

ब्रिसबेन के गाबा टेस्ट (Gaba Test) में ऑस्ट्रेलिया को हराकर ऐतिहासिक जीत (Historical Victory) दर्ज भारत ने बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला (Border-Gavaskar Series) अपने नाम कर ली है। विनिंग शॉट ऋषभ पंत ने खेला। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने नाबाद 89 रन बनाए और भारत ने तीन विकेट से मैच जीता। इस जीत के साथ ही रिकॉर्ड (Record) की झड़ लग गई है। 33 साल के बाद कंगारू टीम गाबा (Gaba) के मैदान में कोई टेस्ट मैच हारी। साथ ही 2000 से अब तक ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाली टीम भारत बन गई है। टेस्ट मैच की आखिरी पारी में जीत का श्रेय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत को गया।

यह भी पढ़ें :- #AUSvIND: शार्दुल व सुंदर ने संभाली टीम इंडिया, आस्ट्रेलिया के दूसरी पारी में बनाए 21 रन

भारत ने जीत से महज दस रन पहले वॉशिंगटन सुंदर की विकेट खोई, लेकिन तब तक भारत की जीत सुनिश्चित हो चुकी थी। उस समय भारत का स्कोर 318 रन था और भारत को 25 गेंदों पर दस रन ही बनाने थे। इसके बाद 325 के स्कोर पर शार्दुल ठाकुर आउट हो गए। इस समय भारत को जीत के लिए मात्र तीन रन चाहिए थे। गाबा टेस्ट मैच का आखिरी दिन T-20 जैसा रहा। आखिरी दिन भारत को जीत के लिए 324 रन चाहिए थे। भारत की शुरुआत खराब रही और भारत ने शुरुआत में ही रोहित शर्मा का विकेट खो दिया।

रोहित शर्मा सात के निजी स्कोर पर चलते बने। इसके बाद शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के बीच 100 रन से ज्यादा की साझेदारी हुई और भारत ने मैच में वापसी की। चेतेश्वर पुजारा को आठ बार हेल्मेट और हाथ में बॉल लगी, लेकिन चेतेश्वर पुजारा डटे रहे। शुभमन गिल ने 91 रन बनाए और उन्हें लेयॉन ने आउट किया। इसके बाद कप्तान अजिंक्या रहाणे मैदान में आए और तेजी से रन बनाते हुए वो आउट हो गए। रहाणे ने 22 गेंदों में 24 रन बनाए और अपनी पारी में एक छक्का भी लगाया। चेतेश्वर पुजारा ने 211 गेंदों में 56 रन बनाए और उन्हें पैट कमिंस ने आउट किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है