×

#Indian_Air_Force_Day : बालाकोट के वायुवीरों को सम्मान, Rafael ने तेजस-जगुआर के साथ दिखाया दम

गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस में हो रहा कार्यक्रम, राष्ट्रपति-पीएम सहित कईओं ने दी बधाई

#Indian_Air_Force_Day : बालाकोट के वायुवीरों को सम्मान, Rafael ने तेजस-जगुआर के साथ दिखाया दम

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना ने आज अपनी 88वीं वर्षगांठ मनाई। इस मौके पर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस (Hindon Airbase) पर जश्न मनाया गया। इस मौके पर आसमान में राफेल ने अपना दम दिखाया। राफेल के साथ थ्री फॉर्मेशन में जगुआर लड़ाकू विमान भी रहे, जिन्होंने आसमान में उड़ान भरी। राफेल के तुरंत बाद देशी विमान तेजस ने आसमान में अपना दम दिखाया। इनके अलावा वायुसेना दिवस के मौके पर चिनूक हेलिकॉप्टर, अपाचे हेलिकॉप्टर, ग्लोबमास्टर, सुखोई समेत कई लड़ाकू विमानों ने अपना दम दिखाया।


 

 

वायुसेना प्रमुख ने इस मौके पर कई वायुवीरों का सम्मान किया, जिनमें वो जवान भी शामिल हैं जिन्होंने बालाकोट में एयरस्ट्राइक (Airstrike in Balakot) की थी। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे और नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने हिंडन एयरबेस में 88वें भारतीय वायुसेना दिवस समारोह में हिस्सा लिया।

 

इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वायु वीरों को शुभकामनाएं दीं।

 

 

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘एयर फोर्स डे पर भारतीय वायुसेना के सभी वीर योद्धाओं को बहुत-बहुत बधाई। आप ना सिर्फ देश के आसमान को सुरक्षित रखते हैं, बल्कि आपदा के समय मानवता की सेवा में भी अग्रणी भूमिका निभाते हैं। मां भारती की रक्षा के लिए आपका साहस, शौर्य और समर्पण हर किसी को प्रेरित करने वाला है।’

 

 

भारत में अमेरिकी राजदूत केन जस्टर ने भारतीय वायुसेना को 88वीं वर्षगांठ पर बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘रक्षा सहयोग अमेरिका-भारत संबंधों की आधारशिला है क्योंकि हम एक स्वतंत्र, खुले और नियम-आधारित भारत-प्रशांत क्षेत्र को सुरक्षित करने के लिए मिलकर काम करते हैं। नभः स्पृशं दीप्तम्।’ देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा, ‘नभ:स्पर्शं दीप्तं। आपकी कीर्ति से आकाश दीप्तिमान हो। वायुसेना दिवस पर भारतीय वायुसेना के वायु योद्धाओं, अधिकारियों, सैनिकों, उनके परिजनों तथा भूतपूर्व वायुसैनिकों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। आपका यश आसमानों को छुए।’

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है