Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,440,951
मामले (भारत)
195,407,759
मामले (दुनिया)
×

जिस सैनिक के पिता के Video से केंद्र को घेर रहे थे राहुल; उसी ने कहा- इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए

जिस सैनिक के पिता के Video से केंद्र को घेर रहे थे राहुल; उसी ने कहा- इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए

- Advertisement -

नई दिल्ली। लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सेना (Indian Army) और चीनी सेना के बीच हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों की शहादत की खबर ने पूरे देश के माहौल को मानो बदल सा दिया है। इस मसले पर देश में जमकर राजनीति हो रही है, पक्ष विपक्ष के नेता एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए सलाव पूछ रहे हैं। इस सब के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार को अपने निशाने पर लेते हुए एक वीडियो ट्वीट किया। इस वीडियो में गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच भिड़ंत में घायल हुए एक जवान के पिता अपनी बात कर रहे हैं। घायल जवान के पिता ने बताया था कि उनकी बेटे से बात हुई है, जिसने बताया कि उनके पास कुछ हथियार नहीं था। अब इसी बात को मुद्दा बनाकर राहुल गांधी ने केंद्र के खिलाफ हमला बोलते हुए कहा कि बॉर्डर पर भारतीय सैनिक बिना हथियार के गए थे, इसलिए चीन ने उन्हें धोखे से मार दिया।

राहुल गांधी को उलटा पड़ गया उन्हीं का दांव

राहुल ने यह वीडियो पोस्ट करने से पहले गुरुवार को इस बात का खुद से भी दावा किया था कि बॉर्डर पर भारतीय सैनिक बिना हथियार के गए थे, इसलिए चीन ने उन्हें धोखे से मार दिया। जिसके बाद सरकार की तरफ से इस बात का खंडन भी किया गया था, लेकिन फिर राहुल ने यह वीडियो (Video) पोस्ट कर अपनी बात साबित करने की एक और कोशिश की। वहीं अब राहुल का यह दांव उलटा पड़ता नज आ रहा है। दरअसल अब उसी जवान के पिता का एक और वीडियो सामने आया है, जिन्होंने राहुल को इस मसले पर राजनीति ना करने की सलाह दी है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी यह वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी को ओछी राजनीति ना करने की हिदायत दी है।

यहां सुनें क्या बोले घायल जवान के पिता

नए वीडियो में गलवान घाटी में चीन से ‘हिंसक टकराव’ में घायल सैनिक सुरेंद्र सिंह के पिता बलवंत सिंह ने कहा है, ‘भारतीय सेना ताकतवर है, चीन को हरा सकती है।’ 300-400 भारतीय सैनिकों के मुकाबले 2,500 चीनी सैनिकों वाले बयान पर राहुल गांधी के ट्वीट को लेकर उन्होंने कहा, ‘उन्हें इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए, मेरा बेटा सेना में लड़ा है, लड़ता रहेगा।’ वहीं सुरेंद्र सिंह के पिता के बयान वाला वीडियो शेयर करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है, ‘बहादुर सैनिक के पिता ने मिस्टर राहुल गांधी को बहुत साफ संदेश दिया।’ शाह ने कहा, ‘राहुल को ओछी राजनीति से ऊपर उठकर राष्ट्रीय हित के लिए एकजुटता दिखानी चाहिए।’

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है