Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
24,965,463
मामले (भारत)
163,750,604
मामले (दुनिया)
×

पाक सेना को भारी पड़ी सीमा पर गोलाबारी, Indian Army ने तबाह की 4 चौकियां, 2 जवान भी ढेर

तीन से चार और जवान भी गंभीर रूप से घायल होने की खबर

पाक सेना को भारी पड़ी सीमा पर गोलाबारी, Indian Army ने तबाह की 4 चौकियां, 2 जवान भी ढेर

- Advertisement -

जम्मू। एलओसी पर हर रोज पाकिस्तानी सेना और आतंकी घुसपैठ करती रहती है और हर बार उनको मुंह की खानी पड़ती है। अपनी नापाक हरकतों से बाज ना आते हुए पाकिस्तानी सैनिकों ने बीती देर रात भारतीय चौकियों व रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की। भारतीय जवानों (Indian army) ने इस गोलाबारी का कड़ा जवाब दिया। भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की। नतीजतन पाकिस्तान की चार चौकियां (Post) तबाह हो गई और उनके दो जवान मारे गए। मरने वालों में एक लांस नायक व एक सिपाही शामिल है। यह संख्या बढ़ सकती है क्योंकि सैन्य सूत्रों का कहना है कि चौकी में मौजूद तीन से चार और जवान भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पाकिस्तानी सेना ने भी अपने दो जवानों के मारे जाने की पुष्टि कर दी है।


यह भी पढ़ें: #JammuKashmir : डीडीसी चुनाव के बीच #Terrorist ने एक उम्मीदवार को मारी गोली

जानकारी के अनुसार बीती रात 10 बजे पाकिस्तानी सैनिकों ने मनकोट सेक्टर (Mankot Sector) में भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी शुरू कर दी। भारतीय जवानों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। सतर्क जवानों ने सीमा से सटे सभी इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया ताकि गोलाबारी की आड़ में आतंकी इस ओर प्रवेश ना कर जाएं।


वहीं जवानों के दूसरे दल ने उस ओर गोलाबारी शुरू कर दी जहां से पाकिस्तानी सैनिक गोले दाग रहे थे। नतीजतन चार पाकिस्तानी चौकियों को तबाह कर दिया गया। इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के दो जवानों (लांस नायक तारिक और सिपाही जफूर) की मौत हो गई। सैन्य सूत्रों का कहना है कि तीन से चार पाकिस्तान जवान घायल भी हुए हैं। भारतीय जवानों की इस जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी थम गई। वहीं, एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। पाकिस्तानी इस क्षति के बाद एक बार फिर गोलाबारी का सहारा लेगा। सभी जवानों को सतर्क रहने की हिदायत दे दी गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है