×

भारतीय सेना की बड़ी सफलता : जैश-ए-मोहम्मद का शीर्ष कमांडर सज्जाद अफगानी किया ढेर

शोपियां के रावलपोरा में तीन से चल रही है आतंकियों के साथ मुठभेड़

भारतीय सेना की बड़ी सफलता : जैश-ए-मोहम्मद का शीर्ष कमांडर सज्जाद अफगानी किया ढेर

- Advertisement -

शोपियां। दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां (Shopian) के रावलपोरा में पिछले तीन दिन से मुठभेड़ जारी है जिसमें सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सेना ने जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के शीर्ष कमांडर विलायत लोन उर्फ सज्जाद अफगानी को मार गिराया गया। आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इसकी पुष्ट करते हुए इसे सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता करार दिया। आइजीपी ने कहा कि रावलपोरा में 72 घंटे से जारी इस मुठभेड़ में अब तक दो आतंकियों को मार गिराया गया है। ऑपरेशन अभी भी जारी है।


यह भी पढ़ें : पठानकोट में देखा गया पाकिस्तानी ड्रोन,बीएसएफ ने फायरिंग के साथ ही चलाया सर्च अभियान

लश्कर-ए-तैयबा के जहांगीर अहमद को भी कर चुके ढेर

इससे पहले रविवार को सुरक्षाबलों ने जिस आतंकी (Terrorist) को ढेर किया था उसकी पहचान लश्कर-ए-तैयबा के जहांगीर अहमद वानी पुत्र स्वर्गीय अब्दुल रहमान वानी निवासी रक्ख नारापोरा शोपियां के रूप में हुई है। सुरक्षाबलों के अनुसार वह सितंबर 2020 में लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुआ था। यह मुठभेड़ शोपियां के रावलपोरा में शनिवार रात को शुरू हुई थी। देर रात तक आतंकियों को आत्मसमर्पण करने का भी ऑप्शन दिया गया, लेकिन उन्होंने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया। इसके बाद रविवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को ढेर कर दिया। आतंकियों को घर से बाहर निकालने के लिए सुरक्षाबलों ने मकान को उड़ा दिया था लेकिन फिर भी कुछ आतंकी वहां से फरार होने में कामयाब हो गए। जब सुरक्षाकर्मी आतंकियों का पीछा कर रहे थे तो इस दौरान क्षेत्र में मौजूद कुछ शरारती तत्वों ने उनके अभियान को प्रभावित करने का प्रयास भी किया।

मारे गए आतंकी के पास से अमेरिका निर्मित एम-4 राइफल, उसकी तीन मैगजीन, 36 राउंड और करीब 9,600 की नकदी भी बरामद हुई है। ऑपरेशन के दौरान एक पुलिस कर्मी और एक नागरिक घायल हुआ था। आतंकी के मारे जाने के बाद सुरक्षाबलों ने फरार आतंकियों की तलाश जारी रखी। सोमवार सुबह जब सुरक्षाबलों ने एक बार फिर तलाशी अभियान की शुरूआत की तो एक घर में छिपे आतंकियों ने एक बार फिर सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी शुरू कर दी। फिलहाल दोनों ओर से गोलीबारी का सिलसिला जारी है। अफवाहों के कारण अभियान प्रभावित ना हो इसलिए शोपियां में फिलहाल अगले आदेश तक इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है