Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

सेना में भर्ती को हो जाएं तैयार, करें Online आवेदन

सेना में भर्ती को हो जाएं तैयार, करें Online आवेदन

- Advertisement -

चार जिलों के युवाओं के लिए जुन्गा में 10 जुलाई से 19 जुलाई तक होगी भर्ती

indian army recruitment rally : शिमला। सेना में भर्ती के चाह्वान तैयार हो जाएं। सेना में सैनिक सामान्य ड्यूटी (जीडी) और सैनिक लिपिक पदों के लिए भर्ती होगी। यह भर्ती 10 जुलाई से 19 जुलाई तक जुन्गा में होगी। भारतीय सेना भर्ती कार्यालय शिमला से जारी प्रेस बयान में कहा गया है कि जिला शिमला, सोलन, सिरमौर व किन्नौर के युवाओं के लिए भारतीय सेना में भर्ती 10 जुलाई से 19 जुलाई तक सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालय जुन्गा जिला शिमला के प्रागंण में होगी। यह भर्ती सेना में सैनिक सामान्य ड्यूटी (जीडी) और सैनिक लिपिक पदों के लिए होगी। भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करवाना होगा। यह ऑनलाइन पंजीकरण www.joinindianarmy.nic.in वेबसाइट पर होगा। ऑनलाइन पंजीकरण करवाने वाले उम्मीदवार ही भर्ती में हिस्सा ले सकते हैं। ऑनलाइन  पंजीकरण प्रक्रिया 11 मई से शुरू हो गई है तथा 24 जून तक चलेगी।

बिना पंजीकरण भर्ती में कोई नहीं ले सकता भाग

भर्ती में कोई भी उम्मीदवार बिना पंजीकरण भाग नहीं ले सकता है। सभी उम्मीदवारों को अपना आधार नंबर ऑनलाइन पंजीकरण में आवश्क अंकित करना होगा। साथ ही जिन उम्मीदवारों ने इस कार्यालय में आयोजित पिछली भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करवाया था, उन्हें पुनः नया पंजीकरण करवाने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यूजरनेम और पासबर्ड की मदद से उपयुक्त वर्ग अनुसार नई भर्ती के लिए आवेदन करना होगा। उम्मीदवार अपने साथ मूल दस्तावेज की ओरिजनल कॉपी और दो फोटो कापी साथ में लाएं। दसवीं, बारहवीं पास की अंक तालिका, मूल निवास, स्थायी प्रमाण पत्र, डोगरा, जाति प्रमाण पत्र, (चरित्र प्रमाण पत्र नायब तहसीलदार या तहसीलदार व एसडीएम द्वारा हस्ताक्षरित), अविवाहित प्रमाण पत्र लाना जरूरी होगा। चरित्र और अविवाहित प्रमाण पत्र जो की छह माह के अंदर का होना चाहिए। आधार कार्ड, पेन कार्ड, ऑनलाइन प्रवेश पत्र, ऐफिडेविट, एनसीसी और खेलकूद प्रमाण पत्र है तो साथ लाएं।

पैसा लेने वाले दलालों से रहें सावधान

सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि सेना में भर्ती करवाने के लिए पैसा लेने वाले दलालों से सावधान रहें। सेना में भर्ती एक मुफत सेवा है, जिसके लिए कोई पैसा नहीं लिया जाता है। अगर कोई उम्मीदवार गलत कार्रवाई में लिप्त पाया जाता है तो उसकी उम्मीदवारी रद कर दी जाएगी तथा उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आनलाइन पंजीकरण से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या का निवारण दूरभाष नंबर 0177 2652804 पर किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः Himachal की जमीन पर J&K पुलिस का कब्जा

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है