Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,653,380
मामले (भारत)
198,295,012
मामले (दुनिया)
×

गजब : 5 साल के बच्चे ने चलाई JCB, वीरेंद्र सहवाग ने शेयर किया Video

गजब : 5 साल के बच्चे ने चलाई JCB, वीरेंद्र सहवाग ने शेयर किया Video

- Advertisement -

नई दिल्ली। सोशल मीडिया (Social Media) पर हमें आए दिन कई तरह के वीडियो देखने में मिलते हैं, कुछ ऐसे वीडियो भी होते हैं जिन्हें देखकर हम अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाते। एक ऐसे ही वायरल हो रहे वीडियो के बारे में हम आपको आज यहां बताने जा रहे हैं। यह वीडियो एक पांच साल के बच्चे का है, वायरल वीडियो में यह बच्चा जेसीबी चलाते हुए दिख रहा है। इस वीडियो को खुद भारतीय क्रिकेट स्टार वीरेंद्र सहवाग (Virender Sahabag) से सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो को इसलिए भी हैरान कर देने वाला कहा जा रहा है क्योंकि जहां जेसीबी को देखते ही कुछ लोगों की हवाइयां उड़ जाती हैं, क्योंकि इसे ऑपरेट करना कुछ अलग होता है ऐसे में 5 साल के बच्चे को जेसीबी चलाते देखना बेहद हैरानी भरा है।

पहली क्लास में पढ़ता है बच्चा
टीम इंडिया पूर्व विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Explosive opening batsman Virender Sehwag) ने टि्वटर पर एक वीडियो शेयर कर इस नन्हे ऑपरेटर की तारीफ की है।  इस दो मिनट के वीडियो एक शख्स इस जेसीबी एक्सपर्ट बच्चे का इंटरव्यू ले रहा है। इसमें बताया गया है कि यह बच्चा पहली क्लास में पढ़ता है और इस मशीन को चलाने में वह एक्सपर्ट है। बाद में वह शख्स इस बच्चे से इस मशीन को चलाकर दिखाने की बात कहता है तो बच्चा तुरंत इस वीकल पर बैठकर उसे चला कर दिखाता है। इस दौरान वह मशीन से मिट्टी उठाकर भी दिखाता है और इसे आगे-पीछे ड्राइव करके भी दिखाता है।

वीरू ने की बच्चों को वाहन ना देने की अपील
वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा- ‘जेसीबी को खुदाई करते देख आप भी बहुत रुके होंगे, भीड़ बनाई होगी। लेकिन इससे बेहतर कुछ नहीं देखा अभी तक। प्रतिभा + आत्मविश्वास। अगर आप सोच लेते हैं आप कर सकते हैं और नहीं कर सकते, आप सही हैं। इस वीडियो को देखना जहां हमें कुछ हद तक रोचक लग रहा है वहीं बच्चे के हाथ में इतनी बड़ी गाडी थमाना भी रिस्की है। सहवाग ने भी इसका हवाला देते हुए लिखा- ‘मैं किसी को भी यह सलाह नहीं दूंगा कि छोटी उम्र में ऐसी कोशिश की जाए, लेकिन इसकी प्रशंसा करने से बस खुद को रोक नहीं पाया।’

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है