×

#AUSvIND : टीम इंडिया ने किया हिसाब चुकता, आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से दी शिकस्त

भारतीय कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे नेदो खिलाड़‍ियों को दिया इस जीत का श्रेय

#AUSvIND : टीम इंडिया ने किया हिसाब चुकता, आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से दी शिकस्त

- Advertisement -

भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्‍ट ( Boxing day test)में ऑस्‍ट्रेलिया को 8 विकेट से मात दी। इसकी साथ ही अजिंक्‍य रहाणे( Ajinkya Rahane) के नेतृत्‍व में टीम इंडिया ने एडिलेड में मिली करारी शिकस्‍त का हिसाब भी चुकता कर दिया। ऑस्‍ट्रेलिया ( Australia) ने भारत के सामने 70 रन का आसान लक्ष्‍य रखा था, जिसे मेहमान टीम ने 15.5 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।


ऑस्‍ट्रेलिया ( Australia)ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और उसकी पहली पारी 195 रन पर ऑलआउट हुई। इसके जवाब में भारतीय टीम ( Indian team)ने 326 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर 131 रन की बढ़त बनाई। इसके बाद मेजबान टीम की दूसरी पारी 200 रन पर ऑलआउट हुई और इस तरह भारत को जीत के लिए 70 रन का लक्ष्‍य मिला, जिसे उसने 15.5 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। शुभमन गिल 35* और कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे 27* नाबाद रहे। भारतीय कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे को मैच में धुआंधार शतक जमाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही भारत ने चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। अब दोनों देशों के बीच सीरीज का तीसरा टेस्‍ट 7 जनवरी से शुरू होगा। ऑस्‍ट्रेलिया में भारत ने 8वीं टेस्‍ट जीत दर्ज की।

भारतीय कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने इस जीत का श्रेय दो खिलाड़‍ियों को दिया। मैच के बाद कप्‍तान रहाणे ने कहा, ‘सभी खिलाड़‍ियों पर गर्व है, लेकिन इस जीत का श्रेय दो डेब्‍यू करने वाले खिलाड़‍ियों मोहम्‍मद सिराज और शुभमन गिल को जाता है। जिस तरह इन दोनों खिलाड़‍ियों ने जिम्‍मेदारी उठाई, वो देखना शानदार रहा। दुर्भाग्‍यवश हमने उमेश यादव को दूसरी पारी में खो दिया, लेकिन सभी को श्रेय जाता है।’ रहाणे ने बताया कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में पांच गेंदबाजों को खिलाने की रणनीति काम आई। भारतीय कप्‍तान ने कहा- पांच गेंदबाजों के विकल्‍प ने हमें काफी फायदा पहुंचाया। हम एक ऑलराउंडर के बारे में सोच रहे थे और जडेजा ने इसकी भरपाई बखूबी की। जडेजा इन दिनों काफी अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे हैं और उनकी गेंदबाजी भी शानदार है, जो समय-समय पर विकेट दिलाती है। जडेजा ने ऑलराउंडर के रूप में हमारा काम आसान कर दिया।’

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page…. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है