Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,944,783
मामले (भारत)
179,349,385
मामले (दुनिया)
×

भारत के Museum में रखा जाएगा Pak बल्लेबाज अजहर अली का ऐतिहासिक बल्ला, जानिए क्या है ख़ास

भारत के Museum में रखा जाएगा Pak बल्लेबाज अजहर अली का ऐतिहासिक बल्ला, जानिए क्या है ख़ास

- Advertisement -

नई दिल्ली। पाकिस्तानी बल्लेबाज अजहर अली का बल्ला अब भारत के एक म्यूजियम की शान बढ़ाएगा। दरअसल भारत के पुणे स्थित क्रिकेट संग्रहालय ने पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व टेस्ट कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) का कोविड-19 महामारी के दौरान जरूरतमंदों की मदद के लिए नीलामी में रखा गया एक बल्ला (Bat) खरीदा है। अजहर ने इस घातक बीमारी से पीड़ित लोगों के लिए धनराशि जुटाने के मद्देनजर अपनी दो यादगार वस्तुओं को नीलामी में रखा था। इनमें वह बल्ला भी शामिल था, जिससे अजहर अली ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में नाबाद 302 रन बनाए थे।

इसके अलावा उन्होंने भारत के खिलाफ 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में पहनी गई जर्सी (jersey) भी नीलामी में रखी थी। इस बल्ले और जर्सी पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सभी सदस्यों के हस्ताक्षर थे। अजहर ने सोशल मीडिया पर घोषणा की कि उन्होंने बल्ले और जर्सी में से प्रत्येक के लिए दस लाख रुपए का आधार मूल्य रखा था और वह इनसे 22 लाख रुपए जुटाने में सफल रहे। उन्होंने पुष्टि करते हुए कहा कि पुणे की ब्लेड्स ऑफ ग्लोरी क्रिकेट म्यूजियम ने दस लाख रुपए की सबसे बड़ी बोली लगाकर बल्ला खरीदा। नीलामी के लिए रखी गयी उनकी शर्ट में भी लोगों ने काफी दिलचस्पी दिखाई तथा कैलिफोर्निया में रहने वाले एक पाकिस्तानी काश विलानी ने इसके लिए 11 लाख रुपए की सबसे बड़ी बोली लगाई। न्यूजर्सी में रहने वाले एक अन्य पाकिस्तानी जमाल खान ने एक लाख रुपए का दान दिया।


अजहर ने नीलामी शुरू करने के बाद ट्वीट किया था, ‘मैंने वर्तमान संकट से जूझ रहे लोगों की मदद के लिये अपनी दो खास चीजों को नीलामी के लिये रखा है और उनका आधार मूल्य दस लाख पाकिस्तानी रुपया रखा है। नीलामी शुरू होती है और यह पांच मई 2020 को रात 11 बजकर 59 मिनट पर समाप्त हो जाएगी।’ उन्होंने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करके कहा था, ‘यह शर्ट 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी की है जिसे हमने जीता था। इस पर उस टीम के सभी साथियों के हस्ताक्षर हैं।’

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है