×

भारतीय मूल के श्रीकांत दातार होंगे Harvard Business School के Dean

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में 25 साल से काम कर रहे हैं दातार

भारतीय मूल के श्रीकांत दातार होंगे Harvard Business School के Dean

- Advertisement -

भारतीय मूल के विख्यात शिक्षाविद श्रीकांत दातार ( Shrikant Datar) को हार्वर्ड बिजनेस स्कूल( Harvard Business School) का डीन नामित किया गया है। वह जनवरी 2021 में वर्तमान डीन नितिन नोहरिया की जगह लेंगे। श्रीकांत दातार हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के लगातार दूसरे भारतीय मूल के डीन (Indian Origin Dean) होंगे। मौजूदा समय में श्रीकांत हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के यूनिवर्सिटी मामलों के वरिष्ठ एसोसिएट डीन के तौर पर नियुक्त है। वे हार्वर्ड यूनिवर्सिटी ( Harvard University) में 25 वर्ष से काम कर रहे हैं, अब उनको प्रमोशन दिया गया है,


यह भी पढ़ें :- Railway ने आज से आरक्षण नियम में किया बदलावः Train छूटने से आधे घंटे पहले जारी होगा दूसरा चार्ट

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि श्रीकांत दातार स्कूल के 112 साल के इतिहास में 11 वें डीन( Dean) बन गए हैं। वह एक जनवरी को अपना पदभार संभालेंगे। दातार वर्तमान डीन नितिन नोहरिया की जगह लेंगे। नोहरिया करीब एक दशक बाद दिसंबर महीने में पद से मुक्त हो रहे हैं। हार्वर्ड के अध्यक्ष लॉरेंस बेको ने एक बयान में कहा कि श्रीकांत दातार एक व्यापक अंतरराष्ट्रीय योजना, व्यावसायिक अभ्यास के साथ जुड़ाव और समावेशी एचबीएस समुदाय के निर्माण की मजबूत प्रतिबद्धता के साथ डीन का पद संभालेंगे।

दातार ने बॉम्बे यूनिवर्सिटी से डेस्टिनेशन के साथ बीए किया है

भारतीय मूल के दातार ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से साल 1996 में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में एक फैकल्टी के तौर पर शामिल हुए थे। स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में दातार एक प्रोफेसर थे। कॉस्ट मैनेजमेंट और कॉरपोरेट गवर्नेंस के क्षेत्र में दातार एक्सपर्ट हैं। डाटा साइंस, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इनोवेटिव प्रॉब्लम सॉल्विंग और मशीन लर्निंग पर भी उनका खास फोकस है। वह नोवार्टिस एजी और टी-मोबाइल यूएस इंक सहित कई कंपनियों के बोर्ड में भी शामिल हैं। श्रीकांत दातार ने बॉम्बे यूनिवर्सिटी से डेस्टिनेशन के साथ बीए किया है, साथ ही इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मेनेजमेंट से बिजनेस मेनेजमेंट में पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा किया है। उनके पास सांख्यिकी और अर्थशास्त्र में मास्टर डिग्री है, और स्टैनफोर्ड यनिवर्सिटी से उन्होंने बिजनेस में पीएचडी की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है