Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,504,534
मामले (भारत)
229,927,024
मामले (दुनिया)

भारतीय मूल के विनय रेड्डी लिखते हैं US President जो बाइडेन की स्पीच

भारतीय मूल के विनय रेड्डी लिखते हैं US President जो बाइडेन की स्पीच

- Advertisement -

जो बाइडन (Joe Biden) अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन चुके हैं। जो बाइडन के राष्ट्रपति (President Joe Biden) बनने के बाद के पहले भाषण (Joe Biden Speech) की हर कोई तारीफ कर रहा है, लेकिन क्या आपको पता है कि अमरीकी राष्ट्रपति की स्पीच भारतीय मूल के विनय रेड्डी (Vinay Reddy) ने लिखी थी। विनय को ही अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने स्पीच राइटिंग (Speech Writing) टीम का डायरेक्टर बनाया है। इसके अलावा चुनाव प्रचार के दौरान भी विनय रेड्डी ने ही जो बाइडन और कमला हैरिस के भाषण (Kamala Harris Speech) लिखे थे। विनय रेड्डी के पिता (Vinay Reddy Father) कई दशक पहले अमेरिका जाकर बस गए थे और विनय रेड्डी का जन्म भी अमेरिका में ही हुआ। हालांकि आज भी उनका परिवार भारत अपने पैतृक गांव आता है।

यह भी पढ़ें: समधी अजय यादव बोले- विडंबना है कि मसीहा Lalu Prasad Yadav जेल में बंद और आतंकी खुले घूम रहे

विनय रेड्डी काफी पहले से ही जो बाइडन के लिए स्पीच राइटिंग का काम करते आ रहे हैं। 2013 से 2017 में बराक ओबामा के दूसरे कार्यकाल में जो बाइडन उप राष्ट्रपति थे। उस समय उनके स्पीचराइटर विनय रेड्डी ही थे। तेलंगाना राज्य के करीमनगर जिले के पोथीरेड्डीपेट गांव से ताल्लुक रखने वाले विनय रेड्डी के पिता का नाम नारायण रेड्डी और मां का नाम विजया रेड्डी है। जानकारी के अनुसार विनय के दादा तिरुपति रेड्डी गांव के प्रधान थे।

पोथीरेड्डीपेट गांव में विनय के पिता नारायण रेड्डी ने प्राथमिक शिक्षा हासिल की और हैदराबाद से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद वो अमेरिका चले गए। विनय का जन्म भी अमेरिका में हुआ। विनय रेड्डी ने ओहायो स्टेट यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ लॉ और मियामी यूनिवर्सिटी की है। आपको बता दें कि तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा और जो बाइडन के पुनर्चुनाव में भी विनय उनके डिप्टी स्पीचराइटर थे और अपने गृह राज्य ओहायो के सीनेटर शेरोद ब्राउन के लिए भी उन्होंने भाषण लिखने का काम किया।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है