Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,122,986
मामले (भारत)
114,822,832
मामले (दुनिया)

क्राइस्ट चर्च Test: भारत ने 6 विकेट पर बनाए 90 रन, न्यूजीलैंड को 97 रन की बढ़त

क्राइस्ट चर्च Test: भारत ने 6 विकेट पर बनाए 90 रन, न्यूजीलैंड को 97 रन की बढ़त

- Advertisement -

क्राइस्ट चर्च। भारत और न्यूजीलैंड (India and New Zealand) के बीच रविवार को क्राइस्ट चर्च टेस्ट (Christchurch test) की दूसरी पारी में भारतीय टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 90 रन बना लिए हैं। इस तरह से न्यूजीलैंड की टीम को भारत के खिलाफ 97 रन की बढ़त मिल गई है। पहली पारी में भारत ने 242 रन बनाए थे, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड (New Zealand)की टीम ने 235 रन बनाए थे। दूसरी पारी में हनुमा विहारी और ऋषभ पंत क्रीज पर थे।

न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने अपनी टीम को मयंक अग्रवाल (Mayank Aggrawal), चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव के रूप में तीन सफलताएं दिलाईं। मयंक 3 रन पर एलबीडब्ल्यू हुआ। पुजारा 24 रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हुए। वहीं, उमेश 1 रन बनाकर उनकी गेंद पर बोल्ड हुए। अजिंक्य रहाणे 9 रन बनाकर नील वैगनर की गेंद पर बोल्ड हुए। जबकि, कोहली को कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने एलबीडब्ल्यू किया। इस मैच में भी वह फैंस की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए। इस मुकाबले में पृथ्वी शॉ भी 14 रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर कैच टॉम लाथम को कैच थमा कर पवेलियन लौटे।

यह भी पढ़ें- भारत-पाकिस्तान मैच के “एड वार” पर गुस्साई सानिया, कही यह बात

इससे पहले शनिवार को हुए मुकाबले में भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए ओपनिंग करने आए पृथ्वी शॉ (Prithavi Shaw), हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजार ने अर्धशतक जड़ा था। उनके अलावा टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज अपने बल्ले से कुछ खास नहीं कर सका। रन मशीन के नाम से मशहूर भारतीय टीम जके कप्तान विराट कोहली भी इस मुकाबले में ज्यादा कुछ नहीं कर सके और केवल 3 रन बना सके। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से गेंदबाजी करते हुए काइल जेमिसन ने 5 विकेट झटके। इसके अलावा टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने 2-2 विकेट और नील वैगनर ने 1 विकेट चटकाए। बात दें कि इस स्टेडियम में अब तक भारत ने एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है।

टीमेंः

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और मोहम्मद शर्मा।

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लेंडल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जैमिसन, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), टिम साउदी, नील वैगनर और बीजे वाटलिंग।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है