Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,914
मामले (भारत)
113,175,046
मामले (दुनिया)

विश्वकप जीतने का भारत प्रबल दावेदार, लक्ष्मण ने बताई वजह

विश्वकप जीतने का भारत प्रबल दावेदार, लक्ष्मण ने बताई वजह

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत विश्वकप जीतने का प्रबल दावेदार है इसको लेकर पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कई वजह बताई है। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण के मुताबिक, इंग्लैंड में अगले साल(2019) होने वाले विश्व कप के लिए टीम इंडिया का दावा सबसे ज्यादा मजबूत नजर आता है। हालांकि, उनका ये भी मानना है कि इंग्लैंड में जब विश्व कप होगा तो मौसम गर्म होगा और पिचों से ज्यादा उम्मीद नहीं मिलेगी। लिहाजा, टीम इंडिया के गेंदबाजों को हालात के मुताबिक खुद को ढालने में काफी मेहनत करनी होगी।

टीम इंडिया के पास है मजबूत बैटिंग लाइनअप

वनडे क्रिकेट के हिसाब से उनके पास अनुभव और आक्रमकता का अच्छा मिश्रण है। अंबाति रायडू ने चार नंबर पर खुद को साबित कर दिया है। ऊपर के क्रम में आपके पास शिखर धवन और रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली और रहाणे जैसे बल्लेबाज हैं। अगर दो पार्टनरशिप भी अच्छे से हुईं तो टीम इंडिया के पास जीतने का हर मौका होगा।

कोहली एंड कंपनी को उठाने होंगे हर मौके

लक्ष्मण ने कहा कि हमें हर मौके का फायदा उठाना होगा। टीम इंडिाय के पास विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी विपक्षी टीम के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ तेजी से रन बनाने में कामयाब रहते हैं। हम 1983 और 2011 में विश्व कप जीत चुके हैं। मुझे लगता है कि इसे हम तीसरी बार भी जीत सकते हैं।

बॉलिंग में कड़ी मेहनत की जरुरत

लक्ष्मण का मानना है कि बल्लेबाजी में चिंता की जरूरत नहीं है लेकिन टीम को अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देना होगा। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के साथ कौन होगा? ये अभी से तय कर लेने की जरूरत है। मुझे लगता है कि हमारी 80 फीसदी टीम तो तैयार है। अब बुमराह और भुवी का साथ देने वाला गेंदबाज हमें चुनना होगा। याद रखना होगा कि आपके पास एमएस. धोनी जैसा विकेट कीपर और मार्गदर्शक है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है