×

Lockdown के बाद अपनी फ्लाइट्स में खाना नहीं देगी IndiGo, इस बात का भी रखेगी ध्यान

Lockdown के बाद अपनी फ्लाइट्स में खाना नहीं देगी IndiGo, इस बात का भी रखेगी ध्यान

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश भर में लगाए गए लॉक डाउन (Lock down)के बाद रेलवे और एयरलाइन्स (Airlines) कंपनियों ने सचालन बंद कर दिया है इससे पहले फ्लाइट्स में और ट्रेन में खाने की सुविधा को बंद किया गया था। ऐसे में, अब देश की सबसे बड़ी एयरलाइन्स कंपनी इंडिगो (IndiGo)ने भी साफ़ किया है कि जैसे ही लॉक डाउन खुलता है तो वे अपनी फ्लाइट्स (Flights)में खाने की सुविधा शुरू नहीं करेंगे , कंपनी का कहना है कि उड़ान भरने के बाद बार-बार प्लेन को अच्छे तरीके से साफ़ किया जाएगा, साथ ही, कुछ समय के लिए फ्लाइट में भोजन परोसना भी बंद कर दिया जाएगा।


ये भी पढ़ेः PM Modi की काशी के नेताओं को सलाह- ‘खर्च से बचें….

इंडिगो (IndiGo)के सीईओ रोनजॉय दत्ता ने कहा- ‘ऐसी परिस्थितियों में कंपनियां वृद्धि या लाभ का प्रबंधन नहीं करती बल्कि नकदी के प्रवाह का प्रबंधन करती है। इसका मतलब है कि हमारा एकमात्र ध्यान कैश फ्लो को बेहतर करने पर है। हम अपनी सभी निर्धारित लागतों का अध्ययन कर रहे हैं और उन्हें कम करने के रास्ते तलाश रहे हैं। लॉकडाउन के बाद इंडिगो की योजना सबसे पहले सेवाओं को शुरू करना तथा धीरे-धीरे क्षमता बढ़ाना होगा।

उन्होंने कहा- हम हमेशा से सुरक्षा का अधिक ख्याल रखते आए हैं और अब हमें स्वास्थ्य का ध्यान भी रखना होगा। इसे ध्यान में रखते हुए हम अपनी कई संचालनात्मक प्रक्रियाओं को बदलने पर विचार कर रहे हैं। नई प्रक्रियाएं अभी तय नहीं हुई हैं।हम अपने विमानों को पहले के मुकाबले कई बार अच्छे तरीके से साफ करेंगे, हम कुछ समय के लिए विमान में भोजन परोसने की सेवा बंद करेंगे और हम अपने कोच को 50 प्रतिशत तक ही भरेंगे।’

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है