Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

Baddi के मंधाला में बनेगा इंडोर स्टेडियम, बजट में की जाएगी धन की व्यवस्था

Baddi के मंधाला में बनेगा इंडोर स्टेडियम, बजट में की जाएगी धन की व्यवस्था

- Advertisement -

सोलन। नालागढ़ उपमंडल के बद्दी के मंधाला में इंडोर स्टेडियम (Indoor Stadium) का निर्माण किया जाएगा ताकि क्षेत्र के प्रतिभावान खिलाड़ियों को सुविधा प्राप्त हो सके। यहा बात खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने नालागढ़ उपमंडल के बद्दी में दुर्गा स्पोर्ट्स क्लब, मंधाला द्वारा आयोजित छठी कबड्डी प्रतियोगिता-2020 के समापन समारोह में कही। गोविंद सिंह ठाकुर (Govind Singh Thakur) ने कहा कि बद्दी के मंधाला में इंडोर स्टेडियम के निर्माण के लिए वित्त वर्ष 2020-21 के बजट में धन की समुचित व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि बद्दी औद्योगिक क्षेत्र में वन विभाग का विश्राम गृह भी निर्मित किया जाएगा। उन्होंने दुर्गा स्पोर्ट्स क्लब को कबड्डी जैसे भारतीय पारंपरिक खेल को प्रोत्साहित करने के लिए एक लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा भी की।


खेल मंत्री ने कहा कि खेल सभी के लिए आवश्यक हैं। आज के तनाव भरे जीवन में नियमित रूप से खेलना हमें सदैव निरोग एवं चुस्त-दुरुस्त रख सकता है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि कुश्ती-कबड्डी जैसे पारंपरिक भारतीय खेलों को अपनाएं। गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि नियमित खेल व्यक्ति को नशे से दूर रखने में भी सहायक है। विभिन्न सर्वेक्षणों में यह सिद्ध किया है कि लगभग 90 प्रतिशत दुर्घटनाओं का कारण नशा है। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वे सदैव नशे से दूर रहें और समाज को इस दिशा में जागरूक बनाएं। उन्होंने सभी से यातायात नियमों की अनुपालना का आग्रह भी किया।

यह भी पढ़ें: शिमला में गांधीगिरी वायरल: जनता के मुश्किल समय में दौरे पर थे पार्षद, विरोध में किया स्वागत

गोविंद सिंह ने कहा कि युवा शक्ति को प्रदेश का हरित आवरण बढ़ाने में भी सहायक बनना होगा। युवाओं को कम से कम एक पौधा लगाकर वृक्ष बनने तक इसकी देखभाल भी सुनिश्चित करनी होगी। उन्होंने प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित भी किया। प्रतियोगिता के 65 किलोग्राम वर्ग के लड़कों की श्रेणी में 40 तथा ओपन वर्ग में 36 टीमों ने भाग लिया। लड़कियों के ओपन वर्ग में 30 टीमों ने भाग लिया। ओपन वर्ग में विजेता टीम को एक लाख रुपये तथा द्वितीय स्थान पर रहने वाली टीम को 61000 रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया गया।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है