Expand

पटरी से उतरी Indore-Patna Express, 133 की मौत, 150 से ज्यादा घायल

पटरी से उतरी Indore-Patna Express, 133 की मौत, 150 से ज्यादा घायल

- Advertisement -

कानपुर। पुखरायां के पास रविवार सुबह करीब 3.15 बजे इंदौर-पटना एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में करीब 133 लोग मारे गए हैं और 150 ज़ख्मी हैं। ट्रेन इंदौर से पटना जा रही थी। जानकारी के अनुसार कानपुर देहात के पास पुखरायां स्टेशन पर इंदौर पटना एक्सप्रेस 19321 की 14 बोगियां पटरी से उतर गईं। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है। मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक, हादसे के बाद अब तक 30 बॉडी रिकवर की गई हैं।

  • train-4हादसा बेहद खतरनाक था। डिरेल होने के बाद ट्रेन के डिब्बे एक-दूसरे से चिपक गए।

उत्‍तर रेलवे के प्रवक्‍ता विजय कुमार ने बताया कि डॉक्‍टर और रेलवे के वरिष्‍ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। अभी ट्रेन के पटरी से उतरने की वजहों के बारे में पता नहीं चला है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि इस दुर्घटना की प्रकृति और समय यह दिखाते हैं कि दुर्घटना पटरी में टूट-फूट के कारण हुई है। हालांकि असल वजह का पता जांच के बाद ही चल पाएगा।

train-2यात्रियों को उनकी आगे की यात्रा में मदद करने के लिए बसें तैनात कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि डिब्बा संख्या एस-2 बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। चार एसी डिब्बे भी पटरी से उतर गए हैं। रेलवे के मुताबिक, सिटिंग/लगेज कम्पार्टमेंट, GS, GS, A1, B1/2/3, BE, S1, S2, S3, S4, S5, S6 में ज्यादा नुकसान हुआ है। हादसे में ट्रेन की कई पटरियां उखड़ गई हैं। कानपुर-झांसी पैसेंजर ट्रेन समेत रूट पर चलने वाली कई गाड़ियों को कैंसल कर दिया गया है, जबकि कुछ का रूट बदल दिया गया है।

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेरी प्रार्थनाएं भीषण रेल हादसे में घायल लोगों के साथ हैं। मैंने इस बारे में रेल मंत्री सुरेश प्रभु से बात की है, जो व्यक्तिगत रूप से इस मामले पर निगाह रखे हुए हैं।
  • रेलमंत्री सुरेश प्रभु का कहना है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे से निपटने के लिए राहत और बचाव का काम जारी है। मेडिकल और दूसरी मदद पहुंचाई जा रही है। रेल मंत्री के मुताबिक जांच दल तुरंत हादसे के कारणों की जांच शुरू करेगा और जो कोई इस दुर्घटना के लिए ज़िम्मेदार होगा, उसके ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई होगी।
  • गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कानपुर के नज़दीक पटना-इंदौर एक्सप्रेस के पटरी से उतरने में मारे गए लोगों की ख़बर से गहरा शोक पहुंचा है। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

train-6

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है