Covid-19 Update

2,05,391
मामले (हिमाचल)
2,01,014
मरीज ठीक हुए
3,503
मौत
31,484,605
मामले (भारत)
196,043,557
मामले (दुनिया)
×

बिक्रम ठाकुर का इन्वेस्टर मीट में गड़बड़ियों से इनकार, बताया कितना हुआ खर्च

बिक्रम ठाकुर का इन्वेस्टर मीट में गड़बड़ियों से इनकार, बताया कितना हुआ खर्च

- Advertisement -

धर्मशाला। उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने विधानसभा में नियम 130 के तहत चर्चा का जवाब देते हुए धर्मशाला में 7 और 8 नवंबर को आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में किसी भी प्रकार की वित्तीय अनियमितताओं से इनकार किया है। बिक्रम ठाकुर ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट पर 23 से 24 करोड़ रुपए आया है, जिसमें से 11 से 12 करोड़ रुपए राज्य सरकार ने खर्चे हैं, जबकि शेष खर्च विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों और अन्य संगठनों से मिली मदद से किया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

उन्होंने दावा किया कि सरकार को ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में अभूतपूर्व सफलता मिली है। इसमें 36 देशों के 200 से अधिक प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। इसके अलावा 10 देशों के राजदूतों और 200 उद्यमियों ने भी हिस्सा लिया, जिनमें 32 बड़े औद्योगिक घराने भी शामिल थे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में हुई इन्वेस्टर मीट पर 35 करोड़ रूपए, झारखंड में 65 करोड़ रूपए और उत्तर प्रदेश में इससे भी अधिक राशि खर्च की गई।  बिक्रम ठाकुर ने कहा कि इन्वेस्टर मीट में 703 एमओयू साइन हुए, जिनके माध्यम से 96 हजार करोड़ रूपए का निवेश प्रस्तावित है, जिससे दो लाख से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने विपतक्ष पर भी निशाना साधा और कहा कि विपक्ष की गैर मौजूदगी दर्शाती है कि वे झूठे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास बोलने को कुछ नहीं है, इसलिए वे सदन से गायब हैं।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page… 

उद्योग मंत्री ने दावा किया कि सरकार ने निवेश को सरल बनाने के लिए काम किया है और बिना मतलब की एनओसी को हटाया गया है। उन्होंने पूर्व कांग्रेस सरकार में पंडोगा में औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने का मामला भी उठाया और कहा कि वहां बिना योजना के हुए खर्च की जांच होनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस जब भी सत्ता में आई, उसने कभी भी इन्वेस्टर मीट जैसे कार्यक्रम के बारे में गंभीरता से नहीं सोचा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Chennel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है