Covid-19 Update

2,27,093
मामले (हिमाचल)
2,22,422
मरीज ठीक हुए
3,830
मौत
34,580,832
मामले (भारत)
262,061,063
मामले (दुनिया)

Corona की तीसरी लहर से पहले ही इस जिला में बच्चों में संक्रमण दर बढ़ी

हिमाचल के ऊना जिला में मई माह में ही अब तक 636 बच्चे पॉजिटिव

Corona की तीसरी लहर से पहले ही इस जिला में बच्चों में संक्रमण दर बढ़ी

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल (Himachal) में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर काफी खतरनाक रही है, हालांकि यहां पर इसी साल में तीसरी लहर के आने का अंदेशा जाहिर किया गया है,लेकिन जिस तीसरी लहर (Third Wave) में संक्रमण द्वारा बच्चों को अपनी गिरफ्त में लिए जाने की बात की जा रही है, वह परिस्थितियां वर्तमान समय में ही जिला में पैदा हो चुकी हैं। फरवरी माह से लेकर अभी तक के आंकड़ों पर यदि नजर दौड़ाई जाए तो जिला में बच्चों के संक्रमित पाए जाने के मामलों में 26 गुना से अधिक वृद्धि दर्ज की गई है। यह खुलासा डीसी ऊना राघव शर्मा (DC Una Raghav Sharma) ने पत्रकारों से बातचीत में किया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में अब तक Corona के 273 केस, 2,767 ठीक-21,657 एक्टिव केस
मई महीने में अब तक जिला में करीब 636 बच्चे पॉजिटिव

फरवरी माह से लेकर अभी तक के संक्रमण के आंकड़ों पर यदि नजर दौड़ाई जाए तो जिला में 26 फीसदी से अधिक बच्चे महज इन 4 महीनों में संक्रमित पाए जा चुके हैं। संक्रमण की इस बढ़ती रफ्तार और बच्चों को लगातार अपनी चपेट में लिए जाने के मामले भयावह हैं। फरवरी माह में जिला में 24 बच्चे संक्रमित पाए गए थे, मार्च माह में यह आंकड़ा 190 तक जा पहुंचा। अप्रैल में महज 8 केसों की कमी के चलते यह आंकड़ा 182 दर्ज किया गया, लेकिन मई महीने के महज 24 दिन में जिला में करीब 636 बच्चे संक्रमित पाए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी के बीच सरकार का बड़ा फैसला-इन लोगों के खाते में 1500 रूपए
30 से लेकर 59 वर्ष आयु वर्ग तक के 79 लोगों ने तोड़ा दम

डीसी ऊना ने जिला वासियों के लिए एडवाइजरी (Advisory) जारी करते हुए कहा कि संक्रमण के बढ़ते क्रम में जितना हो सके अपने आप को सुरक्षित करें। सरकार और प्रशासन द्वारा लगाई गई पाबंदियों का पालन करते हुए संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) के चलते जिला में पॉजिटिविटी दर (Positivity Rate) काम हो रही है। वहीँ डीसी ने बताया कि 30 से लेकर 59 वर्ष आयु वर्ग तक के 79 लोग संक्रमण के कारण मौत के मुंह में जा चुके हैं, इनमें से अधिकतर लोग वो हैं जो कामकाज के सिलसिले में घर से बाहर निकलते रहते थे। डीसी ऊना राघव शर्मा ने बताया कि जिला में इस माह मौतों के आंकड़ों में भी बढ़ोतरी हुई है। वहीं, डीसी ऊना ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू का असर अब दिखना शुरू हो गया है और कोरोना कर्फ्यू के चलते ही जिला में पॉजिटिविटी रेट में कमी आई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है