Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

इंटर कॉलेज महिला हॉकी चैंपियनशिप का शुभारंभ, प्रदेशभर से नौ टीमें दिखाएंगी दम

इंटर कॉलेज महिला हॉकी चैंपियनशिप का शुभारंभ, प्रदेशभर से नौ टीमें दिखाएंगी दम

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी इंटर कॉलेज महिला हॉकी चैंपियनशिप का शुभारंभ मंगलवार को मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में हुआ। इस दो दिवसीय चैंपियनशिप का शुभारंभ कलस्टर यूनिवर्सिटी के वाइट चांसलर डॉ सीएल चंदन ने किया, जबकि बतौर विशेष अतिथि सेवानिवृत प्रोफेसर अनिल ठाकुर मौजूद रहे। उन्होंने खिलाड़ियों को खेल को खेल की भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page…

चैंपियनशिप (Championship) में प्रदेशभर से नौ टीमें भाग ले रही हैं जिसमें 160 महिला प्रतिभागी शामिल हैं। ओपनिंग मैच मंडी कॉलेज व दौलतपुर चैक की टीम में खेला गया जिसमें मंडी कॉलेज की टीम ने एकतरफा 6-0 से दौलतपुर चैक को हराया। दूसरा मैच हमीरपुर व पीजी सेंटर शिमला के बीच खेला गया। कड़े मुकाबले में पीजी सेंटर शिमला ने हमीरपुर को 2-1 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। जबकि तीसरा मैच सुंदरनगर व सोलन के बीच खेला गया। तीनों ही रोमांचक मुंकालबे देखने के लिए पड्डल मैदान में दर्शक डटे रहे।


इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यातिथि डॉक्टर सीएल चंदन ने कहा कि देश में महिलाओं की स्पोर्टस (Sports) में भागीदारी बढ़ रही है और देश के लिए गौरव भी प्राप्त कर रही हैं। उन्होंने कहा कि हॉकी में रीना रामपाल चमकता हुआ सितारा है। उससे महिला हॉकी खिलाड़ियों को प्रेरणा लेनी चाहिए। कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर महिला खेल में भारत बहुत आगे बढ़ सकता है। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि चैंपियनशिप में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करें। बता दें कि दो दिवसीय चैंपियनशिप का समापन कल यानि बुधवार को होगा। समापन समारोह में विजेता व उपविजेता टीम को मुख्यातिथि शारीरिक शिक्षा व युवा सेवाएं डायरेक्टर डा सुरेंद्र कुमार शर्मा व विशेष अतिथि सेवानिवृत हॉकी कोच अशोक कुमार सम्मानित करेंगे। समापन समारोह पड्डल मैदान में ही होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है