Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,204,179
मामले (भारत)
116,873,133
मामले (दुनिया)

टेस्ट में पास धर्मशाला में भारत-पाकिस्तान टेस्ट मैच करवाने का होगा प्रयास

टेस्ट में पास धर्मशाला में भारत-पाकिस्तान टेस्ट मैच करवाने का होगा प्रयास

- Advertisement -

टेस्ट वेन्यू में शामिल होने के बाद जगी और मैचों की उम्मीद

International Cricket Stadium Dharamshala : धर्मशाला। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला टेस्ट मैच के टेस्ट में भी पास हो गया। दुनियाभर के क्रिकेट फैंस इस स्टेडियम की खूबसूरती के मुरीद थे, लेकिन सफलतापूर्वक टेस्ट मैच होने से इस स्टेडियम को नई पहचान मिली है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के अलावा दुनियाभर के क्रिकेटरों और पूर्व क्रिकेटरों ने इस स्टेडियम, यहां के मौसम और पिच को टेस्ट के लिए देश की सबसे बेहतर करार दिया है। इस बात पर खुशी जताते हुए एचपीसीए के प्रेस सचिव मोहित सूद का कहना है कि यह प्रदेश के लिए गर्व की बात है। मोहित सूद ने कहा कि भारत-आस्ट्रेलिया के टेस्ट का धर्मशाला में सफल आयोजन एचपीसीए के लिए बड़ी उपलब्धी है।

उन्होंने कहा कि अब टेस्ट वेन्यू में धर्मशाला शामिल हो चुका है तथा धर्मशाला स्टेडियम इसमें खरा भी उतरा है, ऐसे में उम्मीद करते हैं कि भविष्य में भी धर्मशाला को और टेस्ट मैचों की मेजबानी का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि धर्मशाला में भारत-पाक का टेस्ट मैच करवाया जाए, क्योंकि इन दोनों टीमों के मैच को विश्व के विभिन्न देशों में देखा जाता है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में भारत-पाक का मैच होता है तो यह एचपीसीए के लिए बहुत बड़ी उपलब्धी होगी। पहली मर्तबा धर्मशाला में टेस्ट मैच के सफल आयोजन के बाद अब भविष्य में और मैचों की संभावना बढ़ गई है।

दादी और नानी ने ही गला घोंटकर मार डाली नवजात बच्ची!

धर्मशाला में टेस्ट सीरिज के आखिरी मैच में खेलने पहुंची भारत और आस्ट्रेलिया टीमों के कप्तानों सहित आस्ट्रेलियाई कोच ग्रीम हिक ने भी धर्मशाला की पिच को बेहतरीन करार दिया है। गौरतलब है कि धर्मशाला स्टेडियम में वर्ष 2005 में पहली मर्तबा इंटरनेशनल टीम ने वार्मअप मैच खेला था। इस दौरान पाकिस्तान की टीम ने इंडिया-ए के साथ मैच खेला था। बताते चलें कि वर्ष 2015 में देश में टेस्ट के लिए चुने गए 6 नए टेस्ट मैच स्थलों में से धर्मशाला भी एक था। इसके अतिरिक्त 5 अन्य क्रिकेट स्टेडियमों को भी टेस्ट स्थल के लिए चुना गया था।  एशियन क्रिकेट काउंसिल ने दिसंबर 2015 में धर्मशाला स्टेडियम में सेंटर आफ एक्सीलेंस स्थापित करने का निर्णय लिया था।

धर्मशाला स्टेडियम में अब तक दर्जन भर आईपीएल मैच खेले जा चुके हैं। इसके अतिरिक्त 2 वन डे मैचों के सफल आयोजन का धर्मशाला स्टेडियम गवाह रहा है। वहीं  धर्मशाला में वर्ष 2015 में भारत व साउथ अफ्रीका और आस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड के मध्य अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेला जा चुका है। गत वर्ष टी 20 वर्ल्ड कप के मैचों का भी यहां सफलतापूर्वक आयोजन किया जा चुका है। धर्मशाला में पहला वनडे मैच 27 जनवरी 2013 को भारत और इंग्लैंड के मध्य खेला गया था, जिसमें इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी, जबकि वनडे सीरिज पर भारत ने अपना कब्जा जमाया था।

एचपीसीए मैनेजिंग कमेटी के सदस्य अरुण धूमल ने भी टेस्ट मैच के सफल आयोजन को प्रदेश के लिए गर्व की बात करार दिया है। उनका कहना है कि अनुराग ठाकुर के प्रयासों से धर्मशाला स्टेडियम ने टेस्ट की परीक्षा पास कर ली है। अब हमें उम्मीद रहेगी कि एचपीसीए स्टेडियम को बड़ी-बड़ी टीमों के मैच मिलते रहें। उन्होंने कहा कि एचपीसीए ने हिमाचल में क्रिकेट को बढ़ावा दिया है। ऐसे में हम उम्मीद करते हैं कि धर्मशाला स्टेडियम में दर्शकों को बेहतर क्रिकेट देखने का मौका मिले। इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं और आगे भी जारी रहेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है