Expand

कुल्लू दशहरे में आदित्य नारायण व लक्की अली मचाएंगे धमाल

कुल्लू दशहरे में आदित्य नारायण व लक्की अली मचाएंगे धमाल

- Advertisement -

कुल्लू। अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव में इस बार आदित्य नारायण, लक्की अली व नूरा सिस्टर सहित पंजाबी गायक कुलदीप बिल्ला धमाल मचाएंगे। 11 अक्तूबर को दशहरा उत्सव का शुभारंभ राज्यपाल आचार्य देवव्रत करेंगे। उत्सव का समापन सीएम वीरभद्र सिंह करेंगे। इस सात दिवसीय दशहरा उत्सव की पहली सांस्कृतिक संध्या में नूरा सिस्टर स्टार कलाकार होंगी। दूसरी संध्या बॉलीवुड गायक शिवरंजनी सिंह के नाम रहेगी। तीसरी संध्या में पंजाबी गायक कुलदीप बिल्ला धमाल मचाएंगे। चौथी संध्या में बॉलीवुड गायक लक्की अली अपने तरानों से लोगों को मनोरंजन करेंगे। पांचवीं संध्या में इंडियन आइडल फेम अनुज शर्मा और फैशन शो आकर्षण रहेगा। छठी सांस्कृतिक संध्या में बॉलीवुड गायक आदित्य नारायण स्वर लहरियां बिखेरेंगे। दशहरा उत्सव की अंतिम सांस्कृतिक संध्या हिमाचली लोक गायकों के नाम रहेगी। दशहरा उत्सव में विभिन्न देशों की संस्कृति की झलक भी दिखेगी।

  • kullu-meeting-2नूरा सिस्टर व पंजाबी गायक कुलदीप बिल्ला भी बिखेरेंगे स्वर लहरियां
  • राज्यपाल आचार्य देवव्रत करेंगे दशहरा उत्सव का शुभारंभ
  • उत्सव के समापन पर पहुंचेंगे सीएम वीरभद्र सिंह

सांस्कृतिक संध्या में रूस, नेपाल, भूटान, श्रीलंका, इटली और कजाकिस्तान के कलाकार लेंगे भाग। उत्सव में देश के आठ से दस राज्यों के कलाकार  भी भाग लेंगे। 15 अक्तूबर को प्राइड आफ कुल्लू नाटी का आयोजन किया गया। प्राइड आफ कुल्लू में आठ से दस हजार महिला -पुरुष भाग लेंगे। 16 अक्तूबर को लालड़ी नृत्य का आयोजन किया जाएगा। पत्रकारों से बातचीत में उपायुक्त कुल्लू एवं दशहरा उत्सव समिति के उपाध्यक्ष युनूस ने बताया कि इस बार दशहरा उत्सव को और बेहतर बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उत्सव में उनका मुख्य रूप से फोकस स्वच्छता पर रहेगा। सफाई पर निगरानी रखने के लिए विभिन्न अधिकारी भी तैनात किए हैं।

kullu-meeting-315 अक्तूबर को भी प्राइड आफ कुल्लू नाटी के दौरान स्वच्छता का संदेश देने का प्रयास किया जाएगा। इस दौरान नशा उन्मूलन और बेटी बचाओे, बेटी पढ़ाओ का भी संदेश लोगों को दिया जाएगा। इस बार दशहरा उत्सव के लिए पिछले सालों के मुकाबले ज्यादा शौचालय लगवाए जाएंगे साथ ही दूसरे जिलों से भी शौचालय मंगवाए जाएंगे। दशहरा उत्सव के प्लॉट आबंटन से प्रशासन को अब तक तीन करोड़ की आमदनी हो चुकी है। इस बार केवल कॉर्मिशयल स्टॉल के दाम पांच प्रतिशत बढ़ाए गए हैं। अन्य स्टॉल के दामों में कोई इजाफा नहीं किया गया है। उत्सव के दौरान 1600 जवानों के हाथ में सुरक्षा का जिम्मा होगा।

 

https://youtu.be/WtrVlikvfw4

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है