×

सिरमौरी गबरू का जज्बा, अब पांच जिंदगियां बचाने के लिए दौड़ेगा सुनील

सिरमौरी गबरू का जज्बा, अब पांच जिंदगियां बचाने के लिए दौड़ेगा सुनील

- Advertisement -

नाहन। गुरबत भरी जिंदगी से गुजर रहे हिमाचल के पांच लोगों का जीवन बचाने के लिए द ग्रेट सिरमौर रन-3 (The Great Sirmaur Run-3) का आगाज तीन जून से होने जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय धावक सुनील शर्मा लगातार सात दिन तक जिला सिरमौर की सीमा नापेंगे। करीब 500 किलोमीटर लंबी चैरिटी रन (Charity run) के दौरान एकत्रित होने वाले धन रोगियों और असहाय लोगों पर खर्च किया जाएगा। कुल पांच लोगों में दो किडनी के मरीज हैं, जबकि दो दिव्यांग भाई और एक असहाय बुजुर्ग। सभी के इलाज के लिए लाखों रुपए की जरूरत है। इसके लिए सिरमौरी गबरू सुनील शर्मा फिर से सिरमौर का कोना-कोना नापेंगे। इससे पहले भी सुनील तीन लोगों के उपचार के लिए धन जुटा चुके हैं।


यह भी पढ़ें: अमेरिका ने भारत को किया जीएसपी सूची से बाहर, यह है वजह

नाहन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान अंतरराष्ट्रीय धावक सुनील शर्मा (International runner Sunil Sharma) ने कहा कि 3 जून को त्रिलोकपुर स्थित महामाया बालासुंदरी मंदिर परिसर से चैरिटी रन का शुभारंभ होगा। कालाअंब होते हुए वह नाहन, धौलाकुआं व पांवटा साहिब पहुंचेंगे। अगले दिन पांवटा से शिलाई, 5 जून को शिलाई से हरिपुरधार, 6 को हरिपुरधार से राजगढ़, 7 को राजगढ़ से सोलन, 8 को सोलन से नैनाटिक्कर होते हुए सराहां और नौ को नाहन पहुंचेंगे। इसी दिन ऐतिहासिक चौगान मैदान में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन होगा। नाटी किंग कुलदीप शर्मा, एसी भारद्वाज, दिनेश शर्मा, एचडी ब्रदर्स, आरजे संजय ठाकुर व विनय चौहान सरीखे कलाकारों के अलावा कॉमेडी किंग प्रिंस गर्ग लोगों का मनोरंजन करने के साथ-साथ चैरिटी से गरीबों के लिए धन जुटाएंगे।

 

इनकी होगी मदद

किडनी के रोगियों में संगड़ाह (Sangarah) के मंडोली की 14 वर्षीय उर्मिला, मंडी से 29 वर्षीय शशि कुमारी, दिव्यांगों में कोडग़ा सखौली के सुरेंद्र व संदीप और सतौन में रह रहे बुजुर्ग दूनीचंद की आर्थिक तौर पर मदद की जाएगी। इन सभी की पारिवारिक हालत बिलकुल भी सही नहीं है। गरीबी के चलते अस्पताल में अपना इलाज (treatment) करना तो दूर खाने व पीने को भी पैसा नहीं है। सभी के इलाज व मदद के लिए 20 से 25 लाख रुपए की आवश्यकता है। सिरमौरी बेटे सुनील शर्मा के प्रयासों से ही इन सभी को गुरबत की जिंदगी से छुटकारा मिल सकता है। सुनील ने सिरमौर के सभी दानी सज्जनों से आह्वान किया कि वे दिल खोल कर इन जरूरतमंदों की मदद को आगे आएं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है