×

#FarmersProtest : हरियाणा के 14 जिलों में अभी भी Internet बंद, तीन जिलों को मिल चुकी है छूट

यमुनानगर, रेवाड़ी और पलवल जिला में बहाल कर दी गई हैं इंटरनेट सेवाएं

#FarmersProtest : हरियाणा के 14 जिलों में अभी भी Internet बंद, तीन जिलों को मिल चुकी है छूट

- Advertisement -

चंडीगढ़। किसान आंदोलन (Farmers Protest) के चलते हरियाणा के 17 जिलों में इंटरनेट सर्विस (Internet Service) पर रोक लगाई गई थी। इसमें अब हरियाणा (Haryana) सरकार ने तीन जिलों में फिर से इंटरनेट सर्विस बहाल (Internet Service Restore) कर दी है। हरियाणा सरकार ने यमुनानगर, रेवाड़ी और पलवल जिला में राहत देते हुए फिर से इंटरनेट सर्विस रविवार को ही बहाल कर दी थी। हालांकि राज्य के 14 जिलों में अभी भी इंटरनेट सेवाएं सस्पेंड (Internet Services Suspended) हैं। इन जिलों में हिसार, जींद, रोहतक, भिवानी, चरखी दादरी, फतेहाबाद, सिरसा, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, पानीपत, सोनीपत और झज्जर शामिल है।


यह भी पढ़ें: Amit Shah से मुलाकात करेंगे पंजाब सरकार के तीन मंत्री, 400 लापता किसानों के बारे में होगी बात

इन जिलों में अभी फिलहाल वॉयस कॉल ही करने की सुविधा लोगों के पास है। हालांकि इंटरनेट निलंबन की ये कार्रवाई आज शाम पांच बजे तक के लिए जारी है। ऐसे में आज शाम आज फिर से हरियाणा सरकार फिर से इस पर फैसला ले सकती है। हरियाणा सरकार का कहना है कि यह कार्रवाई कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए की गई है। अब आज हरियाणा सरकार फिर से इस बाबत फैसला ले सकती है, जिसके बाद ही साफ हो पाएगी कि कुछ और जिलों को इसमें राहत मिलेगी या नहीं।

हरियाणा सरकार के मुताबिक शरारती तत्व व्हाट्सएप, फेसबुक और ट्विटर के जरिए दुष्प्रचार और अफवाहें फैल सकते हैं। इसलिए हरियाणा के 17 जिलों में इंटरनेट सर्विस पर रोक लगाई गई थी, लेकिन सरकार ने रविवार शाम को तीन जिलों में फिर से इंटरनेट सर्विस बहाल कर दी थी। राज्य के गृह सचिव राजीव अरोड़ा ने इस बारे में बताया कि लोक सुरक्षा का ध्यान रखते हुए ‘टेंपरेरी सस्पेंशन ऑफ टेलीकॉम सर्विसेज (पब्लिक इमरजेंसी और पब्लिक सेफ्टी) रूल्स, 2017 के रूल 2’ के अंतर्गत इंटरने सर्विस बंद की गई हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है