Expand

हथियारों सहित पकड़ा अंतरराज्यीय गिरोह

हथियारों सहित पकड़ा अंतरराज्यीय गिरोह

- Advertisement -

सोनीपत। हरियाणा पुलिस ने अपहरण, लूट, हत्या, फिरौती सहित कई वारदातों में शामिल अंतरराज्यीय गिरोह को सोनीपत में भारी हथियारों सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरोह का सरगना विक्रम उर्फ भुस्सी हरियाणा पुलिस के एक हवलदार की हत्या के मामले में वर्ष 2008 से पैरोल से ही फरार था। आरोपियों के खिलाफ सोनीपत में मामला दर्ज किया गया है। उप-पुलिस महानिरीक्षक हरदीप सिंह दून ने बताया कि मंगलवार रात पुलिस को सूचना मिली कि सोनीपत शहर के सेक्टर-15 के आउटर रोड पर कुछ लोग लूट की योजना बना रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने पांचों आरोपियों को काबू कर लिया।

  • अपहरण, लूट, हत्या, फिरौती सहित कई वारदातों में शामिल

तलाशी लेने पर इनके कब्जे से .9 एमएम के दो लोडेड पिस्तौल, 2.9 एमएम और .32 बोर के तीन लोडेड पिस्तौल, एक खुखरी और दिल्ली से चोरी एक हुंडई क्रेटा गाड़ी बरामद की है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में की पहचान विक्रम उर्फ भुस्सी पुत्र सुभाष चंद्र निवासी मकान नंबर 523 हाउसिंग बोर्ड कालोनी सोनीपत, नीरज पुत्र राजबीर निवासी गांव सिवाह पानीपत, रिंकू पुत्र अनिल कुमार निवासी गांव सिवाह, जसबीर पुत्र महासिंह निवासी गांव सिवाह और मन्नू शर्मा पुत्र प्रमोद शर्मा निवासी लाल सडक़ हांसी के रूप में हुई।

thief-1हरदीप सिहं दून ने बताया कि विक्रम उर्फ भुस्सी ने 2008 में सिपाही की हत्या में पैरोल से भगौड़ा होने के बाद हथियार खरीदकर अपना लूट गिरोह तैयार किया। उन्होंने बताया कि इन पर

  • अभी तक 12 वारदातों का खुलासा हुआ है।विक्रम उर्फ भुस्सी ने हत्या के मामले में पैरोल जंप किया जिस पर इनके खिलाफ थाना सिटी सोनीपत में मामला दर्ज है।

विक्रम ने वर्ष 2007 में हवलदार सत्यवान की हत्या की थी जिस पर मुरथल थाने में धारा 302/392 के तहत मामला दर्ज है। फरवरी 2016 में मुरथल गांव से लूट की थी जिस पर मुरथल थाने में मामला दर्ज है। मार्च, 2016 में माडल टाउन करनाल में सरदाना नाम के व्यक्ति के घर गोली चलाई थी। इस संबंध में थाना सिविल लाइन करनाल में मामला दर्ज है। उन्होंने बताया कि

  • अप्रैल 2016 में हिसार शहर से फॉरच्युनर गाड़ी तथा दो लाख रुपए की लूट की थी। इस संबंध में फिरौती की रकम भी ले ली थी।

पुलिस ने करीब 40 एकड़ में इनकी घेराबंदी भी की थी लेकिन आरोपी और नकदी बरामद नहीं हो सकी थी। यह घटना पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय रही है। इस संबंध में थाना शहर हिसार में मामला दर्ज है। अप्रैल, 2016 में कुंडली बार्डर से पिस्तौल की नोक पर फॉरच्युनर गाड़ी गिरोह ने लूटी थी। अप्रैल, 2016 में चंडीगढ़ के धनास गांव से एक पिकअप डाला गाड़ी चोरी की। इस पर चंडीगढ़ में एफआईआर दर्ज है। मई, 2016 में अंबाला जेल के पास से होंडा अमेज गाड़ी चोरी की। इस पर थाना बलदेव नगर अंबाला में मामला दर्ज है। मई 2016 में पानीपत शहर से वैगन-आर कार चोरी की थी। एक महीने पहले दिल्ली के राजौरी गार्डन से एक क्रेटा कार चोरी की गई। इस संबंध में राजौरी गार्डन थाना दिल्ली में मामला दर्ज है। डेढ़ महीना पहले दिल्ली से पश्चिमी विहार से एक होंडा सिटी कार चोरी की। दून ने बताया कि गिरोह ने करीब डेढ़ महीने पहले सेक्टर-14 सोनीपत से एक मकान में घुसकर रेत व्यापारी के परिवार के साथ दिन-दहाड़े लूटपाट की थी। यहां मकान मालिक से जेवरात तथा नकदी लूटी गई थी। इस संबंध में थाना सिविल लाइन में मामला दर्ज है।

thief-3दून ने बताया कि पकड़े गए गिरोह के सदस्य बड़ी ही सफाई से घटना को अंजाम देते थे। दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ और दूसरे प्रदेशों से लग्जरी गाडिय़ां चोरी करते थे। इसके बाद यह इन्हें जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में ले जाकर बेचते थे। यहां गाड़ियां खरीदने वाले दलाल पहले इन्हें कई दिन होटल में ठहराते थे और देखते थे कि कहीं पुलिस के आदमी तो नहीं हैं।

  • विश्वास होने पर इनसे गाड़ियों का सौदा तय करते थे। पुलिस इन्हें रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी कि किस तरह से श्रीनगर के लोगों के संपर्क में आए और कितनी गाड़ियां वहां बेची गईं।

उन्होंने बताया कि गिरोह के सदस्य एटीएम चोरी में भी शामिल रहे हैं। कुछ समय पहले यह लोग मुरथल के पास रात को गैस कटर लेकर एटीएम में चोरी करने पहुंचे थे। यहां गैस खत्म होने से कटर काम नहीं कर सका। इसी तरह की घटनाओं में इनसे पूछताछ की जा रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है