Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

आंगनबाड़ी सहायिकाओं के लिए Interview 5 मार्च को, 5वीं पास भी पात्र

2 मार्च तक बाल विकास परियोजना कार्यालय कुल्लू में जमा करवा सकते हैं आवेदन

आंगनबाड़ी सहायिकाओं के लिए Interview 5 मार्च को, 5वीं पास भी पात्र

- Advertisement -

कुल्लू। जिला कुल्लू (Kullu) के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों (Anganwadi Centers) में सहायिकाओं के पद भरे जाएंगे। पदों को भरने के लिए पांच मार्च को साक्षात्कार होंगे। आंगनबाड़ी सहायिका के पद हेतु आवेदन के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं पास होना अनिवार्य है। आठवीं पास उम्मीदवार उपलब्ध ना होने पर पांचवीं पास उम्मीदवार भी पात्र होंगे। बाल विकास परियोजना अधिकारी कुल्लू ने जानकारी देते हुए बताया कि बाल विकास परियोजना कुल्लू (Child Development Project Kullu) के अंतर्गत ग्राम पंचायत बनोगी के आंगनबाड़ी केंद्र बनोगी, ग्राम पंचायत चोपारसा के आंगनबाड़ी केंद्र अगला ग्रामंग-2, ग्राम पंचायत भल्याणीं के आंगनबाड़ी केंद्र मडघन में आंगनबाड़ी सहायिकाओं के पद हेतु साक्षात्कार 5 मार्च को प्रात 11 बजे उपमंडलाधिकारी (नागरिक) कुल्लू के कार्यालय में लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Himachal के इस जिला में भरे जा रहे हैं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका के पद, जल्द करें आवेदन

उन्होंने बताया कि इसके लिए उम्मीदवार संबंधित आंगनबाड़ी केंद्रों के सर्वे क्षेत्र से होना अनिवार्य है। आय सीमा 35 हजार रुपये प्रति वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। प्रार्थी की आयु 5 मार्च, 2021 को 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। प्रार्थी के घर से कोई भी सदस्य सरकारी (Government) व अर्ध सरकारी नौकरी में ना हो। यदि प्रार्थी के परिवार का खाता अलग किया गया है तो यह पंचायती राज अधिनियम के तहत 1 जनवरी, 2021 से पहले अलग हुआ हो तथा इस संदर्भ में सचिव ग्राम पंचायत द्वारा यह स्पष्ट तौर पर लिखा गया हो कि परिवार का खाता कब अलग किया गया है। परिवार रजिस्टर की प्रति संलग्न करनी अनिवार्य है। प्रार्थी की विकलांगता 40 प्रतिशत से अधिक होन पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) द्वारा जारी प्रमाण पत्र साथ लगाना होगा।

यह भी पढ़ें: #Himachal में यहां बैच आधार पर भरे जाएंगे स्टाफ नर्स के 38 पद, करना होगा ऐसा

यदि प्रार्थी के परिवार में बिना किसी लड़के के पैदा हुए दो लड़कियां पैदा हुई हैं तो इस संदर्भ में सक्षम अधिकारी द्वारा जारी प्रमाण पत्र संलग्न करना होगा। इच्छुक पात्र उम्मीदवार 2 मार्च, 2021 तक बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय कुल्लू में अपने आवेदन पत्र जमा करवा सकते हैं। यद्यपि उपरोक्त साक्षात्कार वॉक-इन आधार पर लिए जाएंगे तथा पात्र उम्मीदवार साक्षात्कार (Interview) वाले दिन भी अपने संपूर्ण दस्तावेजों सहित उक्त साक्षात्काकर में भाग ले सकते हैं। अधिक जानकारी हेतु बाल विकास परियोजना अधिकारी कुल्लू के कार्यालय दूरभाष नंबर 01902-223610 पर संपर्क किया जा सकता है

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है