Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

आईएनएक्स मीडिया मामला: तिहाड़ नहीं भेजे जाएंगे चिदंबरम, सीबीआई हिरासत बढ़ी 

आईएनएक्स मीडिया मामला: तिहाड़ नहीं भेजे जाएंगे चिदंबरम, सीबीआई हिरासत बढ़ी 

- Advertisement -

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को तिहाड़ जेल (Tihar Jail) की हवा खाने से राहत मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की कस्टडी (CBI Coustody) तीन दिन के लिए बढ़ाते हुए अंतरिम संरक्षण के लिए संबंधित अदालत का दरवाजा खटखटाने के लिए कहा है। सोमवार को हुई सुनवाई के दौरान इस बात का फैसला किया गया कि उन्हें जेल नहीं भेजा जाएगा। इससे पहले मामले की सुनवाई के दौरान चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal) ने कोर्ट से गुहार लगाते हुए कहा कि पी. चिदंबरम को तिहाड़ ना भेजा जाए, बस घर में नजरबंद कर दिया जाए।


यह भी पढ़ें :सुशील मोदी का अजब बयान, सावन- भादों में रहती है मंदी, विपक्ष बेवजह मचा रहा शोर

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कोर्ट पी. चिदंबरम को या तो नजरबंद करे या फिर अंतरिम जमानत दे। वकील ने अपील की कि उन्हें तीन दिन का समय किया जाए, या निचली अदालत से कहें कि तीन दिन की रिमांड बढ़ा दी जाए। इस दौरान जस्टिस भानुमती ने कहा कि आप निचली अदालत में हाउस अरेस्ट की अपील क्यों नहीं करते हैं, इसपर कपिल सिब्बल ने कहा कि क्योंकि वहां से अपील खारिज हो जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने पी. चिदंबरम को अंतरिम जमानत के लिए ट्रायल कोर्ट जाने को कहा है। इस दौरान सीबीआई ने इसका विरोध किया और कहा कि सीबीआई सिर्फ सोमवार तक कस्टडी के लिए राजी हुई थी।


अब सर्वोच्च अदालत ने कहा है कि अगर अंतरिम याचिका खारिज हो तो कस्टडी तीन दिन के लिए बढ़ जाए। अब इस मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी। कानून के अनुसार, जिस मामले में चिदंबरम आरोपी हैं उसमें पुलिस हिरासत की अधिकतम अवधि 15 दिन है। चिदंबरम ने पहले अदालत को बताया कि जांच एजेंसी ने पैसे से संबंधित कोई दस्तावेज पेश नहीं किया। चिदंबरम ने शुक्रवार को विशेष सीबीआई जज अजय कुमार कुहर को बताया, ‘वे लगातार मुझे तीन फाइलें दिखा रहे हैं। आज भी वही फाइलें मुझे लगातार 2.5 घंटे से ज्यादा दिखाई गईं।’

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है