×

आईपीएच विभाग की कार्रवाई: आधा दर्जन टुल्लू पंप जब्त, अंडर ग्राउंड टैंकों के कनेक्शन काटे

आईपीएच विभाग की कार्रवाई: आधा दर्जन टुल्लू पंप जब्त, अंडर ग्राउंड टैंकों के कनेक्शन काटे

- Advertisement -

ऊना। टुल्लू पंप लगाकर पानी भरने वालों पर आईपीएच विभाग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए करीब आधा दर्जन टुल्लू पंप (tullu pumps) जब्त किए हैं। इस दौरान लोगों द्वारा बनाए गए अंडर ग्राउंड टैंकों (Underground tanks) के कनेक्शन भी काटे गए। मामला उप तहसील जोल के तहत ग्राम पंचायत चौकी मन्यार का है। विभाग की अचानक कार्रवाई से टुल्लू पंप लगाकर पानी भर रहे लोगों में हड़कंप मच गया। बता दें कि गर्मियों के मौसम में क्षेत्र में लोगों को पानी की समस्या हो रही है। वहीं विभाग को भी पानी की समस्या को लेकर लगातार स्थानीय लोगों की शिकायतें (Complaint) मिल रही थीं। जिस पर आईपीएच विभाग के चौकी मन्यार के जेई सुनील सैणी, रतन चंद, हैप्पी व विनोद की टीम ने गांव में छापेमारी के दौरान लगभग आधा दर्जन टुल्लू पंप जब्त किए।


यह भी पढ़ें: पर्यटकों का इंतजार हुआ खत्म, अब इस दिन से कर सकेंगे रोहतांग दर्रे का दीदार


जेई सुनील सैणी ने बताया कि लोगों के घरों में बनाए गए अंडर ग्राउंड टैंकों के कनेक्शन (Connection) काटे गए हैं। उन्होंने बताया कि सरकार ने लोगों के लिए टैंक इसलिए बनाए थे कि उनके मकानों से बारिश का पानी इन टैंकों में जमा हो सके जिसका इस्तेमाल खेतों की सिंचाई और घर के उपयोग के लिए किया जा सके। लेकिन लोगों ने अपने नलों से टुल्लू पंप लगाकर पानी का सीधा कनेक्शन इन अंडर ग्राउंड वाटर टैंकों में दे रखा है।

यह भी पढ़ें: राहुल को मनाने शिमला में जुटे कांग्रेसी, प्रस्ताव डालकर इस्तीफा वापस लेने को कहा

उन्होंने बताया कि गांव चौकी मन्यार में आधे से ज्यादा घरों में अंडरग्राउंड टैंक बने हुए हैं और टुल्लू पंप लगाने से सारा पानी उक्त वाटर टैंकों में भरने से ऊंचाई पर स्थित अन्य घरों में पानी की समस्या बनी हुई थी। जेई सुनील सैणी ने बताया कि सभी अंडरग्राउंड टैंकों में पानी स्टोर करने वालों तथा टुल्लू पंप लगाने वालों पर कड़ी कार्रवाई इसी तरह से जारी रहेगी। ताकि लोगों को पानी की समस्या से निजात मिल सके।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है