Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

बाढ़ ग्रस्त इलाकों को 4,893 करोड़ मंजूर, जल्द होंगे 1100 करोड़ जारी

बाढ़ ग्रस्त इलाकों को 4,893 करोड़ मंजूर, जल्द होंगे 1100 करोड़ जारी

- Advertisement -

मंडी। प्रदेश के कांगड़ा, रोहडू, सिर खड्ड और कुल्लू सहित अन्य बाढ़ ग्रस्त इलाकों के लिए राज्य सरकार ने 4,893 करोड़ की परियोजना केंद्र सरकार को स्वीकृति के लिए भेजी थी, जिसे केंद्र से स्वीकृति मिल चुकी है। जल्द ही 1100 करोड़ रुपये प्रदेश को जारी हो जाएंगे। इस बात की जानकारी आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने धर्मपुर दौरे के दौरान दी।


महेंद्र सिंह ठाकुर ने धर्मपुर में 2014-15 के दौरान बादल फटने के कारण प्रभावित हुई चार पंचायतों का दौरा किया। मंत्री इन पंचायतों के धवाली नाला, श्रीलंका, हरयानाला, बाल्हड़ा, तनेहड़, बरही, थाती और चकैणा गांव पहुंचे, जहां उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी और उनके समाधान का भरोसा दिलाया। महेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि इन पंचायतों के नालों, खड्डों और लोगों के घरों को सुरक्षा हेतु बाढ़ नियंत्रण योजना के तहत 341 करोड़ रुपये का प्राक्कलन तैयार कर मामला स्वीकृति के लिए केंद्र सरकार को भेजा गया है।

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा, रोहड़ू, सिर खड्ड, कुल्लू आदि के लिए भी 4,893 करोड़ रुपये की परियोजना तैयार करके केंद्र सरकार को भेजी गई है, ताकि इन संवेदनशील स्थलों को भी सुरक्षित किया जा सके। उन्होंने बताया कि 1100 करोड़ रुपये की पहली किश्त जल्द ही प्रदेश सरकार को मिलने वाली है। इस परियोजना के तहत असुरक्षित घरों के लिए सुरक्षा दीवारें बनाई जाएंगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है