Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

IPL 10: कल का Final इन वजहों से रहेगा खास

IPL 10: कल का  Final इन वजहों से रहेगा खास

- Advertisement -

IPL-10 : मुंबई। IPL का दसवां सीजन इस बार कई वजहों से खास रहने वाला है। मुंबई इंडियंस चौथी बार IPL के फाइनल में पहुंच चुकी है। मुंबई इंडियंस ने साल 2010, 2013 और साल 2015 में फाइनल खेला था और रोचक बात ये है कि ये सारे ही चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ थे। इसमें से मुंबई साल 2013 और 2015 में फाइनल जीती थी।

कल के इस मैच के दौरान कई कीर्तिमान ध्वस्त होने की उम्मीद है। यदि इन मैचों के आपसी रिकॉर्ड को देखे तो पुणे का पलड़ा भारी नजर आता है, लेकिन क्रिकेट में सिर्फ आंकड़ों के आधार पर कोई पूर्वानुमान नहीं लगाया जा सकता क्योंकि क्रिकेट अनिश्चित्ताओं का खेल है। कल के मैच में क्रिकेट प्रेमियों को रोमांचक क्रिकेट की दावत मिलने की पूरी उम्मीद है।


IPL-10: अगर मुंबई जीती तो यह होगा रिकॉर्ड

मुंबई की टीम अगर इस बार IPL चैंपियन बनती है तो वो इस IPL की पहली ऐसी टीम बन जाएगी, जिसने इस ट्रॉफी को 3 बार जीता हो। वहीं दूसरी तरफ पुणे अगर विजेता बनती है तो वो पहली बार खिताब पर कब्ज़ा जमाएगी और IPL जीतने वाली छठी टीम बन जाएगी। जब-जब रोहित शर्मा IPL का फाइनल खेले हैं, तब-तब खिताब उन्हीं की टीम ने जीता है। आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने अभी तक 3 IPL फाइनल खेले हैं।

धोनी IPL इतिहास में सबसे ज़्यादा फाइनल खेलने वाले खिलाड़ी 

महेंद्र सिंह धोनी IPL इतिहास में सबसे ज़्यादा फाइनल खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे, लेकिन ये पहला मौका होगा जब धोनी बतौर कप्तान नहीं बल्कि बतौर खिलाड़ी IPL का फाइनल खेलेंगे।

धोनी इससे पहले 6 बार IPL का फाइनल खेल चुके हैं और इस सीजन में वो सातवीं बार खिताब की फाइनल फाइट में शामिल होंगे। मुंबई ने जब-जब IPL जीता है, तो कप्तान रोहित शर्मा ने बल्ले से धमाल मचाया है। इस सीजन में उनका फॉर्म में न होना मुंबई की हार का बड़ा कारण बन सकता है।

Champions Trophy खेलेंगे दिनेश कार्तिक, Team India में शामिल

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है