Covid-19 Update

56,943
मामले (हिमाचल)
55,280
मरीज ठीक हुए
954
मौत
10,566,720
मामले (भारत)
95,173,803
मामले (दुनिया)

IPL 2020: आज होगा क्रिकेट के महासंग्राम का आगाज; मुंबई-चेन्नई के बीच उद्घाटन मुकाबला

IPL 2020: आज होगा क्रिकेट के महासंग्राम का आगाज; मुंबई-चेन्नई के बीच उद्घाटन मुकाबला

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना के खौफ के बीच पूरा विश्व आज से आईपीएल (IPL) के रंग में रंग जाएगा। यह पहला मौका होगा जब कोई सीजन बंद स्टेडियम में बिना दर्शकों के खेला जाएगा। क्रिकेट को धर्म की तरह मानने वाले हिंदुस्तानी बेहद उत्सुकता से 13वें सीजन का इंतजार कर रहे हैं। 19 सितंबर यानी आज से शुरू होने वाले ड्रीम 11 आईपीएल 2020 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की भिडंत होगी। यह मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडिमय में होगा। आईपीएल ओपनर के अलावाशेख जायद स्टेडियम 19 लीग मैचों की मेजबानी भी करेगा। अन्य मैच दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे।

यहां जानें क्या कहते हैं रिकॉर्ड

4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को जीत का दावेदार माना जा रहा है, लेकिन यूएई में उसके रिकॉर्ड इसके उलट हैं। 2014 में भी लीग के शुरुआती 20 मुकाबले यूएई में ही खेले गए थे। मुंबई को सभी 5 मैच में हार मिली थी जबकि किंग्स इलेवन पंजाब ने सभी 5 मैच में जीत दर्ज की थी। पंजाब अपराजेय रहने वाली एकमात्र टीम थी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच पिछली बार मुकाबला IPL के 12वें सीजन के फाइनल में हुआ था। जिसमें मुंबई ने चेन्नई को 1 रन से मात देकर खिताब अपने नाम किया था। ऐसे में दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला काफी दिलचस्प होगा, क्योंकि चेन्नई अपनी पिछली हार का बदला लेने की भावना से मैदान पर उतरेगी। वहीं मुंबई UAE में अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से खेलेगी।

यहां जाने मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

अबू धाबी में होने वाले आईपीएल 2020 के खेलों में किसी भी बारिश में रुकावट का कोई मौका नहीं है। तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और आर्द्रता का स्तर बहुत अधिक होगा। अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम ने पिछले दस सालों में 45 टी-20 मैचों की मेजबानी की है, जहां टॉप स्कोर 225/7 रहा है। पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी रही है, लेकिन स्पिन गेंदबाज यहां अक्सर बल्लेबाजों पर हावी रहते हैं। अबू धाबी में खेले गए टी-20 मैचों में औसत रन रेट 7 है, जो दर्शाता है कि 150 रन से ऊपर आसानी से बनाए जा सकते हैं। हांगकांग की टीम ने यहां अफगानिस्तान के खिलाफ बाद में बल्लेबाजी करते हुए 163 रन के लक्ष्य का पीछा किया था, जो कि अब तक का रिकॉर्ड है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है