Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

Coronavirus महामारी के बीच अगले नोटिस तक स्थगित किया गया IPL 2020

Coronavirus महामारी के बीच अगले नोटिस तक स्थगित किया गया IPL 2020

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाए जाने के बाद आईपीएल 2020 (IPL 2020) सीज़न को अगले नोटिस तक के लिए स्थगित (Postponed) कर दिया गया है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने कहा, ‘ हमारे देश और इस महान खेल से जुड़े लोगों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है।’ उसने कहा कि संभावित शुरुआत के लिए बीसीसीआई (BCCI) स्थिति पर नज़र बनाए रखेगा। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस बारे में प्रेस रिलीज जारी करके कहा, कोरोना वायरस के कारण उपजी वैश्विक स्वास्थ्य समस्या और भारत सरकार द्वारा देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा करने के कारण बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 को स्थितियों के सामान्य होने तक रद्द कर दिया है।

इसमें आगे कहा गया, ‘हमारे महान खेल में देश की और खेल से जुड़े हर व्यक्ति की सेहत सर्वोपरि है। बीसीसीआई, फ्रेंचाइजी मालिकों, प्रसारकों, प्रायोजकों और सभी संबंधित पक्षों ने मिलकर यह फैसला लिया है कि जब हालात सुरक्षित होंगे, तभी आईपीएल का यह सत्र खेला जायेगा।’ उन्होंने आगे कहा, ‘बीसीसीआई हालात की समीक्षा करता रहेगा। सभी संबंधित पक्षों से संपर्क रखते हुए संभावित नयी तारीख के बारे में समीक्षा की जायेगी। हम केंद्र सरकार, राज्य सरकारों और अन्य राज्य नियामक ईकाइयों से मार्गदर्शन लेते रहेंगे।’


बोर्ड ने इस बारे में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के टीम मालिकों, ब्रॉडकास्टर, स्पॉन्सरों और स्टॉकहोल्डरों को जानकारी दे दही है। अगर मौजूदा हालात में देखें तो आईपीएल का आयोजन सितंबर से नवंबर के बीच हो सकता है बशर्ते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद टी20 वर्ल्ड की तारीख बदलने को राजी हो जाएं। ऑस्ट्रेलिया में फिलहाल छह महीने का ट्रैवल बैन चल रहा है जो 30 सितंबर को समाप्त होगा। अगर स्थितियां सामान्य हो जाती हैं तो वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। एक अन्य विकल्प छह हफ्ते का एक छोटा आईपीएल करवाने का है जो सितंबर से अक्टूबर के पहले हफ्ते के बीच करवाया जा सकता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है