×

इस साल भारत में 9 अप्रैल से शुरू होगा IPL, सिर्फ मुंबई और अहमदाबाद में होंगे मैच!

कोरोना के कारण पिछले साल UAE में हुए थे आईपीएल के मुकाबले

इस साल भारत में 9 अप्रैल से शुरू होगा IPL, सिर्फ मुंबई और अहमदाबाद में होंगे मैच!

- Advertisement -

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल (IPL) का लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं। पिछली साल कोरोना के कारण आईपीएल का आयोजन भारत से बाहर करवाया गया था। यह दूसरा मौका था जब आईपीएल का आयोजन (IPL Venue) भारत से बाहर हुआ था। ऐसे में इस साल भारत में ही आईपीएल-2021 के सीजन की शुरुआत नौ अप्रैल ( IPL 2021 Schedule) से हो सकती है। इसके अलावा 30 मई को आईपीएल 2021 (IPL 2021) का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, आईपीएल (IPL) का आयोजन 51 दिनों तक होगा। खास बात यह है कि इसका आयोजन इस साल भारत में होगा।


यह भी पढ़ें: #INDvENG मोटेरा टेस्ट : पंत-सुंदर ने करवाई भारत की वापसी, लगाया करियर का तीसरा शतक

बताया जा रहा है कि इस साल भारत के छह शहरों में आईपीएल (IPL Match) के मैच करवाए जाएंगे। इनमें कोलकाता, अहमदाबाद, (Kolkata-Ahmedabad) दिल्ली, चेन्नई, मुंबई और बेंगलुरु शामिल हैं। आपको बता दें कि कोरोना (Corona) के कारण पिछले साल आईपीएल के मुकाबले UAE में करवाए गए थे। इसके साथ ही आईपीएल की टाइमिंग (IPL Timing) में भी बदलाव हुआ था। पिछले साल आईपीएल (IPL 2020) के मैच सितंबर-नवंबर के बीच करवाए गए थे।

यह भी पढ़ें: #INDvENG मोटेरा टेस्ट : पहले दिन अंग्रेज 205 पर ALL Out, भारत ने एक विकेट खोकर बनाए 24 रन

बीते वर्ष आईपीएल टूर्नामेंट के सभी 60 मैच तीन वेन्यू (IPL Venue) शारजाह, दुबई और अबुधाबी में आयोजित हुए थे। पिछले साल फाइनल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर खिताब जीता था। उधर, इस बार सभी ग्रुप स्टेज के मुकाबले मुंबई (Mumbai) में हो आयोजित करवाए जा सकते हैं, जबकि नॉकआउट मैच अहमदाबाद (Ahmedabad) के मोटेरा स्टेडियम में करवाने की योजना है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा था कि आईपीएल को दो चरणों में दो वेन्यू (IPL Venue) पर करवाया जा सकता है। एक वेन्यू मुंबई हो सकता है, क्योंकि यहां तीन मैदान हैं, जबकि लीग के नॉकआउट मुकाबले अहमदाबाद में हो सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि इसकी पुष्टि नहीं हुई है। यह मैंने सिर्फ सुना है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है