Covid-19 Update

58,979
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,173,761
मामले (भारत)
116,220,912
मामले (दुनिया)

IPL Auction 2021 : 20 लाख के शाहरुख भी करोड़ों में बिके, जानें कौन बना सबसे महंगा खिलाड़ी

अफ्रीका के ऑलराउंडर को विराट कोहली के बाद मिलेगी सबसे ज्यादा सैलरी

IPL Auction 2021 : 20 लाख के शाहरुख भी करोड़ों में बिके, जानें कौन बना सबसे महंगा खिलाड़ी

- Advertisement -

आईपीएल के लिए नीलामी (IPL Auction 2021) चल रही है। इसमें कई खिलाड़ियों की लॉटरी लगी है। इसके अलावा आईपीएल (IPL) के सबसे महंगे खिलाड़ी होने का भी रिकॉर्ड बना है। आईपीएल के लिए साउथ अफ्रीका के ऑलरांउडर क्रिस मॉरिस (Chris Morris) ने अब तक के नीलामी इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी (Most Expensive Player) बने गए हैं। आपको बता दें कि 33 साल के क्रिस मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपए की भारीभरकम रकम देकर खरीद है। इसके साथ ही क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले युवराज सिंह (Yuvraj Singh) सबसे महंगे खिलाड़ी थे। युवराज सिंह को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2015 में करीब 16 करोड़ रुपए देकर खरीदा था।

यह भी पढ़ें: #INDvsENG : अश्विन ने जड़ा शतक-अब इंग्लैंड को जीत के लिए चाहिए 429 रन, भारत को तीन विकेट

इसके अलावा अफ्रीका के ऑलराउंडर विराट कोहली के बाद आईपीएल में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। आरसीबी के विराट कोहली की सैलरी करीब 17 करोड़ रुपए है। खास बात यह है कि क्रिस मॉरिस ने नीलामी में अपना बेस प्राइस मात्र 75 लाख रुपए रखा था, लेकिन अंत में वह 16.25 करोड़ रुपए में बिके। आपको बता दें कि आईपीएल नीलामी के दौरान मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने भी क्रिस मॉरिस को खरीदने के लिए बोली लगाई थी।

कौन-कौन हैं सबसे महंगे बिकने वाली खिलाड़ी

क्रिस मॉरिस 2021 में 16.25 करोड़ में बिकने के साथ ही सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा है। इससे पहले युवराज सिंह को 2015 में 16 करोड़ रुपए में दिल्ली ने खरीदा था। पैट कमिंस को 2020 में 15.50 करोड़ में KKR ने खरीदा था। बेन स्टोक्स को 2017 में 14.50 करोड़ RPS ने खरीदा था। युवराज सिंह को ही 2014 में 14.00 करोड़ रुपए में RCB ने खरीदा था। इसके अलावा जाय रिचर्डसन को 2021 में 14.00 करोड़ में पंजाब किंग्स ने खरीदा है। दरअसल क्रिस मॉरिस को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने इसी साल रिलीज किया है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की भी आईपीएल 2021 के लिए तगड़ी बोली लगी है। ग्लेन मैक्सवेल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 14.25 करोड़ रुपए की भारी भरकम रकम देकर खरीदा है।

पांच करोड़ में बिके शाहरुख खान

तमिलनाडु के ऑलराउंडर शाहरुख खान की इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छी बोली लगी है। शाहरुख खान का बेस प्राइस 20 लाख था, लेकिन पंजाब किंग्स ने उन्हें पांच करोड़ रुपए में खरीदा है। तमिलनाडु के इस ऑलराउंडर ने 2020 की मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि तब वो नहीं बिके थे। 25 साल के शाहरुख ने इस साल मुश्ताक अली ट्रॉफी के चार मैचों में 220 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने भी रिपल पटेल को 20 लाख रुपए में खरीदा है। इसके अलावा रजत पाटीदार को रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू ने 20 लाख रुपए में खरीदा है। आरसीबी ने ही सचिन बेबी को भी 20 लाख रुपए देकर खरीदा है। भारतीय लेग स्पिनर पीयूष चावला को 2.4 करोड़ रुपए में मुंबई इंडियंस ने खरीदा है। इसके अलावा भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव को दिल्ली कैपिटल्स ने एक करोड़ रुपए में खरीदा है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल को पांच करोड़ रुपए में मुंबई इंडियंस ने खरीदा।

जाय रिचर्ड्सन 14 करोड़ में बिके

ऑस्ट्रेलियाई के तेज गेंदबाज जाय रिचर्ड्सन को पंजाब किंग्स ने 14 करोड़ रुपए देकर खरीदा है। आपको बता दें कि उनका बेस प्राइस 1.50 करोड़ था। ऑलराउंडर शिवम दुबे के लिए भी जमकर बोली लगी है। 50 लाख की बेस प्राइस वाले शिवम दुबे को रॉजस्थान रॉयल्स ने 4.40 करोड़ रुपए में खरीदा है। आपको बता दें कि दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के लिए आज खिलाड़ियों की नीलामी चल रही है।

चेन्नई में होने वाली नीलामी के लिए 1097 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन करवाई थी। इसमें से केवल 292 को ही शॉर्टलिस्ट किया गया था। आपको बता दें कि आईपीएल की आठ फ्रेंचाइजी 61 स्थानों को भरने के लिए बोली लगाई जाएगी। नीलामी लिस्ट में में 164 भारतीय और 125 विदेशी और एसोसिएट देशों के तीन खिलाड़ियों भी शामिल थे। नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, इंग्लैंड के डेविड मलान, जेसन रॉय, हरभजन सिंह, केदार जाधव और अर्जुन तेंदुलकर पर सबकी नजर थी। हग एडमीड्स इस बार भी नीलामकर्ता की भूमिका में नजर आए।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है