×

बीच #IPL दिनेश कार्तिक ने छोड़ी KKR की कप्तानी, पूर्व कप्तान गंभीर का यह किस तरफ इशारा?

 कार्तिक ने खुद इयोन मॉर्गन को कप्तानी सौंपने की इच्छा जताई

बीच #IPL दिनेश कार्तिक ने छोड़ी KKR की कप्तानी, पूर्व कप्तान गंभीर का यह किस तरफ इशारा?

- Advertisement -

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) सीजन के लगभग आधे मैच समाप्त हो चुके हैं इस बीच बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के स्वामित्व वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है। उन्होंने स्वयं टीम प्रबंधन को अपने इस फैसले के बारे में जानकारी दी। कार्तिक ने अपनी जगह इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) को कप्तानी सौंपने की इच्छा जताई है। अब आज शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अबू धाबी में होने वाले मैच में मॉर्गन ही टीम की अगुवाई करेंगे। अभी तक मॉर्गन टीम में उप कप्तान की भूमिका निभा रहे थे।


यह भी पढ़ें: MI vs CSK: आईपीएल के पहले मुक़ाबले में मुंबई ने दिया 163 रन का लक्ष्य; लुंगी ने लिए 3 विकेट

गौरतलब है कि आईपीएल के इस सीजन में अब तक टीम के लचर प्रदर्शन को लेकर दिनेश कार्तिक की कप्तानी की लगातार आलोचना हो रही थी। इस सबके बीच कार्तिक ने टीम प्रबंधन को अपने इस फैसले के बारे में सूचित किया और बताया कि वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करके टीम के उद्देश्य अधिक योगदान देने में सक्षम हो सकेंगे इस वजह से वह कप्तानी का जिम्मेदारी योन मार्ग के कंधे पर छोड़ना चाहते हैं। बता दें कि दिनेश कार्तिक अब तक आईपीएल के सीजन में अपने बल्ले से भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं। इस सीजन के अब तक सिर्फ एक ही मैच में वह अर्धशतक जमाने में सफल हो सके हैं। वहीं कप्तान के लचर प्रदर्शन के बावजूद टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर मौजूद है।

गंभीर ने इशारों ही इशारों में किया टीम मैनेजमेंट को टार्गेट

इस सबके बीच कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक ट्वीट कर टीम मैनेजमेंट की तरफ इशारो इशारो में सवाल दागा है। दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता के कप्तान रह चुके गौतम गंभीर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि किसी विरासत को बनाने में कई साल लग जाते हैं लेकिन उसे खराब करने में सिर्फ 1 मिनट लगता है। गौतम गंभीर द्वारा किए गए इस ट्वीट को लेकर लोग सोच रहे हैं कि उन्होंने केकेआर की टीम प्रबंधन के खिलाफ सवाल उठाए हैं। बता दे कि केकेआर टीम के सह मालिक बॉलीवुड अभिनेत्री शाहरुख खान है जो कि सिर्फ कुछ मैचों में ही स्टेडियम में नजर आए थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है