Covid-19 Update

2,26,941
मामले (हिमाचल)
2,22,287
मरीज ठीक हुए
3,828
मौत
34,563,749
मामले (भारत)
261,058,217
मामले (दुनिया)

ईरान ने किया ऐलान-ए-जंग; सभी यूएस सुरक्षाबलों को किया आतंकी घोषित

ईरान ने किया ऐलान-ए-जंग; सभी यूएस सुरक्षाबलों को किया आतंकी घोषित

- Advertisement -

नई दिल्ली। ईरान (Iran) में यूएस के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के इशारे पर हुई अमेरिकी एयरस्ट्राइक (American Air strike) के बाद से दोनों देशों के बीच पनपा तनाव अब भयानक रूप लेता जा रहा है। अमेरिकी हमले में मारे गए ईरान के मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए ईरान ने मस्जिद-ए-कुम पर लाल झंडा लगाकर ऐलान-ए-जंग कर दिया है। ईरान ने मंगलवार को अमेरिका के सभी सुरक्षाबलों को आतंकवादी घोषित कर दिया। ईरान की संसद ने अमेरिकी सेना और पेंटागन को आतंकी संगठन घोषित करने के समर्थन में मतदान किया।

गौरतलब है, कि इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने ईरान के 52 ठिकानों पर हमला करने की चेतावनी दी थी जिसके बाद ईरान ने 2015-परमाणु संधि ना मानने का फैसला किया था। वहीं ट्रंप की धमकी के बाद ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी के सलाहकार हेसामद्दीन अशेना ने ट्रंप की रियल एस्टेट संपत्तियों की लिस्ट ट्वीट की है। उन्होंने लिखा, ‘अमेरिकियों के साथ हमारी कोई रंजिश नहीं। हमने, पिछली अमेरिकी सरकारों के साथ समझौते किए हैं। हमारी इकलौती समस्या ट्रंप हैं, इसकी पूरी ज़िम्मेदारी वही उठाएंगें।’

वहीं ट्रंप की धमकी के उलट अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने कहा है कि अमेरिकी सेना ईरान के सांस्कृतिक स्थलों पर स्ट्राइक कर सशस्त्र संघर्ष के कानून का उल्लंघन नहीं करेगी। दरअसल, सांस्कृतिक स्थलों पर सैन्य हमलों को अंतर्राष्ट्रीय कानून के तहत युद्ध अपराध माना जाता है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है