Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,579,651
मामले (भारत)
197,642,926
मामले (दुनिया)
×

अब पाइपों के मकड़जाल से मिलेगी Sundernagar के लोगों को मुक्ति

अब पाइपों के मकड़जाल से मिलेगी Sundernagar के लोगों को मुक्ति

- Advertisement -

सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की पहल

सुंदरनगर। चंडीगढ़-मनाली एनएच किनारे सुंदरनगर की जनता को पेयजल की पाइपों के मकडज़ाल से जल्द ही मुक्ति मिलेगी। इस दिशा में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग ने डक्ट बनाकर के नेशनल हाईवे किनारे पाइपों को इसके माध्यम से स्थापित करने की पहल की है। इस दिशा में सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग ने कार्य को अंजाम देने के लिए कदमताल अंदरखाते शुरू कर दी है। विभाग के अधिशासी अभियंता उदय कुमार बोध ने नगर परिषद के वार्ड भोजपुर से सटे नेशनल हाईवे किनारे सिनेमा चौक से लेकर पुराने बस अड्डे तक का दौरा किया और अधिकारियों को मौके पर इस दिशा में काम करने के लिए सख्त निर्देश दिए। विभागीय कार्रवाई में इस दौरान नगर परिषद के तकनीकी विंग के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ संयुक्त निरीक्षण के दौरान अमल में लाई गई।

डक्ट के माध्यम से एक ही जगह से निकाली जाएगी सभी पाइपें

इन दिनों नेशनल हाईवे किनारे सुंदरनगर में पार्किंग का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर है। लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह चौक से लेकर सिनेमा चौक तक पार्किंग निर्माण का कार्य प्रथम चरण में पूरा हो गया है। सिनेमा चौक से लेकर के पुराना बस अड्डा तक पार्किंग निर्माण का कार्य इन दिनों चला हुआ है, लेकिन जगह-जगह पर पेयजल की पाइपों के जाल अधिक होने के चलते पार्किंग निर्माण कार्य में विलंब हो गया है। इस बात को मद्देनजर रखते हुए सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग ने नेशनल हाईवे किनारे सड़कों और नालियों में पेयजल पाइप के मकडज़ाल से शहर की जनता को मुक्ति प्रदान करने के लिए डक्ट बनाने की मुहिम बनाई है।
विभाग की सभी पाइपें एक जगह से गुजारी जाएंगी। इसका फायदा यह होगा कि भविष्य में अगर किसी भी पार्टी रिपेयर या उचित रखरखाव करना हो तो विभाग को सड़कें व नालियां नहीं खोदनी पड़ेगी। डक्ट के माध्यम से ही कार्य और उचित रखरखाव समय रहते संभव होगा। विभाग की पहल से सुंदरनगर की जनता को काफी हद तक राहत मिलेगी और जगह.जगह पर पेयजल के लीकेज की समस्या से भी समाधान संभव होगा। इस दौरान नगर परिषद के कनिष्ठ अभियंता राजेंद्र गुलेरिया, बलविंद्र सोनी, नगर परिषद उपाध्यक्ष दीपक सेन सहित जनसिंचाई एवं स्वास्थ्य विभाग और नगर परिषद के अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है