Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,944,783
मामले (भारत)
179,349,385
मामले (दुनिया)
×

Sammy को ‘कालू’ बताने वाले 2014 के इंस्टाग्राम पोस्ट पर घिरे Ishant Sharma; लोग बोले- डिलीट करो..

Sammy को ‘कालू’ बताने वाले 2014 के इंस्टाग्राम पोस्ट पर घिरे Ishant Sharma; लोग बोले- डिलीट करो..

- Advertisement -

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी (Darren Sammy) ने कुछ दिन पहले ही उनके उपर नस्लीय टिप्पणी (racial slurs) करने की बात का खुलासा किया था। इस दौरान उन्होंने बताया था कि उनको इंडियन प्रीमियर लीग में फ्रेंचाइजी टीम सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए कालू बुलाया जाता था। इस शब्द का मतलब उनको हाल में ही पता चला। इस सब के बीच इंडियन पेसर इशांत शर्मा (Ishant Sharma) का 2014 का एक इंस्टाग्राम पोस्ट दोबारा सामने आया है, जिसमें उन्होंने सनराइज़र्स हैदराबाद के पूर्व साथी खिलाड़ी डैरेन सैमी के लिए ‘कालू’ शब्द इस्तेमाल किया था।

यह भी पढ़ें: असम में बड़ा हादसा: दो हफ्ते से Leak हो रहे Oil India के गैस के कुएं में लगी भीषण आग

इशांत और लक्ष्मण दोनों सैमी को बुलाते थे कालू

इंस्टाग्राम पर अपलोड की गई इस फोटो के कैप्शन में इशांत ने लिखा है कि ‘मैं, भुवी, कालू और गन सनराइजर्स’। तस्वीर में इशांत के साथ भुवनेश्वर कुमार, डैरेन सैमी और डेल स्टेन नजर आ रहे हैं। वहीं अब इशांत का यह पोस्ट सामने आने के बाद इस पर बवाल मचना शुरू हो गया है। इशांत शर्मा के इस पुराने पोस्ट पर लोगों ने कमेंट किए हैं और सभी शर्मा को नसीहत है कि तस्वीर को डिलीट कर दें। इसके अलावा इसी साल में सैमी द्वारा किया गया एक ट्वीट भी खूब वायरल हो रहा है जिसमें वह वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को बर्थडे विश करते हुए डार्क कालू शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं। सैमी ने लिखा था, ‘हैपी बर्थडे @VVSLaxman281, भगवान आप पर कृपा बनाए रखे। ओह याद है डार्क कालू।’

यह भी पढ़ें: आप’ के लिए पॉजिटिव खबर: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल का Covid-19 का टेस्ट आया नेगेटिव

यह हम जैसे काले लोगों को अपमानित करने जैसा है

बता दें कि इससे पहले सैमी ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए अपनी बात रखी थी। उनका कहना था कि हाल ही में मैंने ‘कालू’ शब्द का मतलब जाना। पहले मुझे इसका मतलब नहीं पता था, लेकिन अब मुझे इसका जवाब चाहिए। इससे पहले कि मैं उन सभी का नाम लेना शुरू करूं, वे सभी खुद सामने आकर इस शब्द का दूसरा मतलब बताएं। मुझे जब भी इस नाम से बुलाया गया वो प्यार से ही था। उन्होंने आगे कहा- मैंने दुनियाभर में खेला है और लोगों ने बहुत प्यार दिया। मैं जहां भी गया ड्रेसिंग रूम में मुझे गले लगाया गया। जब मुझे इस खास शब्द का मतलब पता चला तो यह जानकर मुझे काफी गुस्सा आया। अचानक से मुझे याद आया कि जब मैं सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेला करता था साल 2013-14 में तो मुझे भी यही कहकर बुलाया जाता था जो कि हम जैसे काले लोगों को अपमानित करने जैसा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है