×

लखनऊ : पांच घंटे की मुठभेड़ के बाद संदिग्ध ISIS Terrorist ढेर

लखनऊ : पांच घंटे की मुठभेड़ के बाद संदिग्ध ISIS Terrorist ढेर

- Advertisement -

लखनऊ। यूपी विधानसभा के सातवें और अंतिम चरण के मतदान से कुछ ही घंटे पहले राजधानी लखनऊ एक आतंकी को आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) और पुलिस ने मार गिराया है। पांच घंटे से ज्यादा चले इस ऑपरेशन में संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह को एटीएस ने ढेर कर दिया। आतंकी सैफुल्लाह के संपर्क इस्लामिक स्टेट से भी होने की बात कही जा रही है। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने बताया कि ऑपरेशन अब खत्म हो चुका है। उत्तर प्रदेश पुलिस को राज्य में संदिग्ध आतंकियों की संभावित मौजूदगी की सूचना मिली थी। उन्होंने कहा कि संदिग्ध आतंकी को घेर कर उस पूरे कार्रवाई को अंजाम दिया गया। वहीं,घर में दो अौर संदिग्धों के होने का अनुमान लगाया जा रहा है।


  • एटीएस-पुलिस का आपरेशन खत्म
  • सरेंडर न करने के बाद कार्रवाई
  • कानपुर में भी एक संदिग्ध गिरफ्तार

एटीएस ने संदिग्ध से बात करने की कोशिश की, लेकिन उसने कहा कि वह जान दे देगा, पर सरेंडर नहीं करेगा। आतंकी के तार उज्जैन ट्रेन विस्फोट से जुडे़ हो सकते हैं।

चौधरी ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस को केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की ओर से इस बारे में इनपुट मिला था। कानपुर में एक गिरफ्तारी की गई। लखनऊ में एक से अधिक आतंकी छिपे हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिस मकान में आतंकी छिपा है, वह राजधानी के घनी आबादी वाले ठाकुरगंज में है। इससे पहले एटीएस ने इसके बाद पूरे इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू किया।  ठाकुरगंज के हाजी कॉलोनी में मुखबिर ने सूचना दी थी कि यहां आतंकी घुसे हैं। जब एटीएस पहुंची तो संदिग्ध आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।लखनऊ में हाजी कॉलोनी इलाका काफी पुराना है। यहां काफी मकान नए भी बने हैं। 

यूपी के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) दलजीत सिंह ने बताया कि संदिग्ध आतंकी संभवतः लखनऊ का रहने वाला था और उसके पास हथियार हैं। सिंह ने बताया कि पुलिस को कानपुर और लखनऊ में कुछ संदिग्ध आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है