Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,439,989
मामले (भारत)
176,417,357
मामले (दुनिया)
×

ऊना में 6 स्थानों पर बनाए Isolation Center, निगरानी में रखें जाएंगे संदिग्ध मरीज

ऊना में 6 स्थानों पर बनाए Isolation Center, निगरानी में रखें जाएंगे संदिग्ध मरीज

- Advertisement -

ऊना। कोरोना वायरस के चलते बने हालात को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पुख्ता प्रबंध किए हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ऊना डॉ. रमण कुमार शर्मा ने बताया कि जिला ऊना में 6 स्थानों पर आइसोलेशन सेंटर (Isolation center) बनाए गए हैं, जहां पर आवश्यकतानुसार कोरोना के संदिग्ध मरीजों को निगरानी में रखा जा सकता है और उन्हें चिकित्सीय सहायता प्रदान की जा सकती है। सीएमओ ने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में 3 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है। इसके अलावा सिविल अस्पताल बंगाणा, हरोली, गगरेट, अंब तथा चिंतपूर्णी में भी दो-दो बिस्तर के आइसोलेशन सेंटर स्थापित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि आवश्यकता अनुसार बेड की संख्या बढ़ाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें: कोरोना से बैखौफ BJP कार्यसमिति की बैठक शुरू,बिंदल ने कुछ यूं भरा जोश, देखें तस्वीरें


डॉ. शर्मा ने कहा कि कोरोना के प्रति जन जागरुकता (Awareness) लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने स्वास्थ्य संस्थानों, रेलवे तथा बस स्टैंड जैसी सार्वजनिक जगहों पर होर्डिंग स्थापित किए हैं, ताकि लोगों को कोरोना के बारे में सजग किया जा सके। मिनी सचिवालय में लगी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से भी जागरूकता का संदेश प्रसारित किया जाएगा। साथ ही अन्य स्थानों पर भी होर्डिंग्स व एलईडी स्क्रीन के माध्यम से जागरुकता लाने के प्रयास होंगे। कोरोना वायरस (Coronavirus) से घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि कुछ सावधानी बरतने की आवश्यकता है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज करना चाहिए। किसी भी व्यक्ति में अगर खांसी, बुखार व सांस लेने में तकलीफ जैसे लक्षण दिखाई दें तो तुरंत टोल फ्री नंबर 104 पर या फिर नेशनल कॉल सेंटर के नंबर 011-23978046 पर कॉल करें।

 

डीसी ने नियुक्त किए सर्विलांस अधिकारी

कोरोना को देखते हुए डीसी ऊना संदीप कुमार ने जिला में सर्विलांस अधिकारी नियुक्त किए हैं। इस बारे में आदेश जारी करते हुए डीसी ने कहा कि एसपी ऊना, एडीसी, सहायक आयुक्त, जिला राजस्व अधिकारी, सभी एसडीएम, सीएमओ, सभी तहसीलदार व नायब तहसीलदार, सभी डीएसपी, सभी एसएचओ, जिला कार्यक्रम अधिकारी आईसीडीएस, जिला पंचायत अधिकारी, जिला आयुर्वेद अधिकारी, जिला कल्याण अधिकारी, क्षेत्रीय अस्पताल ऊना के एमएस, परियोजना अधिकारी डीआरडीए, सभी बीएमओ, सभी बीडीओ, उपमंडल आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी अंब, क्षेत्रीय अस्पताल के सभी चिकित्सा अधिकारी, सीएमओ द्वारा नियुक्त सभी जिला सर्विलांस अधिकारी तथा सभी आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों को सर्विलांस अधिकारी नियुक्त किया गया है। सर्विलांस अधिकारियों को किसी भी कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज़ से पूछताछ-निरीक्षण तथा उसे घर पर अलग रखने (क्वारंटीन) या किसी आइसोलेशन वार्ड में भेजने का अधिकार होगा। सहयोग न करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है