Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,617,100
मामले (भारत)
231,605,504
मामले (दुनिया)

Corona Virus:सोलन अस्पताल में तैयार किया आइसोलेशन वार्ड

Corona Virus:सोलन अस्पताल में तैयार किया आइसोलेशन वार्ड

- Advertisement -

सोलन। हिमाचल में अभी तक कोरोना वायरस(Corona Virus)को मामला सामने नहीं आया है लेकिन स्वास्थ्य विभाग ( Health department)इस संबंध में एहतियात बरत रहा है। सोलन स्वास्थ्य विभाग ने इसे लेकर एडवाइजरी ( Advisory)जारी की गई है। साथ ही जिला अस्पताल और ब्लॉक स्तर के अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड ( Isolation wards)तैयार किए गए है। कोरोना वायरस के लक्षण नाक से पानी बहना, गले में खराश, खांसी, सिर दर्द, बुखार आदि है।

यह भी पढ़ें :- Corona virus से निपटने को स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, IGMC में बनाया आइसोलेशन वार्ड

 


अस्पताल प्रशासन ने एडवाइजरी जारी कर लोगों से आग्रह किया है कि शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों का प्रयोग करें। मांस-मछली और सी फूड न खाएं, बाहर के खाने से परहेज करें। ताजा खाना पकाकर खाएं। कुछ भी खाने से पहले हाथ जरुर धोये। बात करते समय खांसते, छींकते समय मुंह पर मास्क लगाकर रखें या मुंह ढककर रखें। सार्वजनिक स्थल पर जाने से बचें। हाथ मिलाने से बचें। हाथ को आंख, नाक और मुंह को सीधे न छुए। पशु वधशालाओं, पशु-पक्षी पालन गृह में जाने से परहेज करें। बाहर से घर या ऑफिस पहुंचने पर हाथ साबुन से धोएं।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एन के गुप्ता ने बताया कि केंद्र से हिमाचल सरकार को यह एडवाइजरी मिली है कि अगर कोई कोरोना वायरस से संबंधित मामला आता है तो इसको लेकर लापरवाही न बरती जाए। हिमाचल सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों को अलर्ट कर दिया है। उन्होंने कहा कि इसी के चलते जिला सोलन प्रशासन भी सतर्क हो चुका है और जिला और ब्लॉक लेवल के सभी अस्पताल को भी उचित दिशा-निर्देश दिए गए है। अगर कोई संदेहयुक्त मामला आता है तो उसके टेस्ट करवाए जाएंगे,इसके लिए अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड भी तैयार किये गए है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है