Covid-19 Update

2,27,354
मामले (हिमाचल)
2,22,669
मरीज ठीक हुए
3,833
मौत
34,606,541
मामले (भारत)
264,096,760
मामले (दुनिया)

IT Company के कर्मचारी ने ऑनलाइन मंगवाया Laptop, खोला तो निकला चॉकलेट का डिब्बा

वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर दी ठगी की जानकारी

IT Company के कर्मचारी ने ऑनलाइन मंगवाया Laptop, खोला तो निकला चॉकलेट का डिब्बा

- Advertisement -

आगरा। कई लोगों को ऑनलाइन शॉपिंग का काफी चस्का है और कोरोना काल के बाद तो ये चलन काफी ज्यादा चल पड़ा है। आज के समय में लोग जरूरत का ज्यादातर सामान ऑनलाइन ही मंगवाते हैं। ये चीज है तो बढ़िया लेकिन कभी-कभी इसका नुकसान भी हो जाता है। कई लोग मंगवाते कुछ हैं और डिलीवरी किसी और चीज की होती है। ऐसा ही कुछ हुआ एक आईटी कंपनी के कर्मचारी के साथ। उसने ऑनलाइन शॉपिंग ऐप (Online shopping App) से मंगवाया तो लैपटॉप (Laptop) था, लेकिन उसके घर पर चॉकलेट का डिब्बा पहुंचा। वह इसे खोल ही रहा था कि कूरियर कर्मचारी रफूचक्कर हो गया। मोबाइल फोन की स्क्रीन पर यह मैसेज देखकर टेंशन और बढ़ गई कि क्रेडिट कार्ड से लैपटॉप के 55,495 रुपए साफ हो गए हैं।

यह भी पढ़ें : Punjab की एक गृहिणी ने 100 रुपए की Lottery Ticket खरीदी, रातोंरात बन गई करोड़पति

जानकारी के अनुसार गुरुग्राम की आईटी कंपनी (IT Company) में जॉब करने वाले अमित गोयल इन दिनों वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि नौ फरवरी को लैपटॉप का ऑर्डर दिया था। डिलीवरी 14 फरवरी को आई। कूरियर वाला डिब्बा पकड़ाकर चला गया। उन्होंने खोला तो हैरान रह गए क्योंकि अंदर चॉकलेट के छोटे डिब्बे थे। वह कूरियर डिलीवरी लेते समय वीडियो जरूर बनाते हैं। इसका भी बनाया था। उन्होंने तुरंत ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के टोल फ्री नंबर पर शिकायत की तो जवाब मिला कि हम इसकी जांच करेंगे। वापस कॉल की तो कहा गया कि तीन दिन में पैसा मिल जाएगा, लेकिन सात दिन तक भी नहीं मिला। इसके बाद कंपनी ने उनका फोन उठाना बंद कर दिया।

यह भी पढ़ें : IPS Officer ने शेयर की अनोखे पक्षी की फोटो, लोग बोले – ‘मूंछे हों तो इस चिड़िया जैसी

इसी बीच अमित को एक दोस्त ने सलाह दी कि ठगी की कहानी बयां करते हुए वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर दो। अमित ने कंपनी के ट्विटर एकाउंट पर इसकी शिकायत की और फेसबुक और दूसरी साइट पर वीडियो डाल दिया। वीडियो काफी वायरल हो गया तो कंपनी की ओर से फोन आया और उनसे कहा गया कि सोशल मीडिया से वो वीडियो हटा लें, पैसा खाते में भेज रहे हैं। इसके बाद 25 फरवरी को उनके खाते में पूरी रकम वापस आ गई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है