Expand

KOHLI पिच पर टिक जाएं तो आउट करना मुश्किल

KOHLI पिच पर टिक जाएं तो आउट करना मुश्किल

- Advertisement -

मोहाली। दूसरे टेस्ट में मिली हार के बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को रोकने के लिए रणनीति बना ली है। इंग्लैंड के गेंदबाज यह भली-भांति जानते हैं कि एक बार विराट कोहली पिच पर जम जाते हैं तो वह बड़ी पारी खेलते हैं। भारत ने विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 246 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट में 248 रन (167 और 81) बनाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

  • कोहली को जल्द आउट करना जरूरी : क्रिस वोक्स
  • इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बनाई कोहली को रोकने की रणनीति

पहले टेस्ट में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स का मानना है कि कोहली को जल्द आउट करना जरूरी है। पिछले टेस्ट में कोहली के प्रदर्शन पर वोक्स ने कहा कि कोहली ने काफी रन बनाए, पुजारा ने भी रन बनाए। दूसरे टेस्ट में कोहली ने काफी रन बनाए, इसलिए हम उसे रन बनाने से रोकने का प्रयास करने के लिए रणनीति बनाएंगे। एक बार नजर जमाने के बाद उसे आउट करना मुश्किल होता है।

2virat-kohli-1 हार के बावजूद वोक्स का मानना है कि इंग्लैंड के लिए सब कुछ खत्म नहीं हुआ है और टीम के पास वापसी का अच्छा मौका है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि टीमें बराबरी की हैं। वोक्स ने कहा कि हम पिछला टेस्ट हार गए लेकिन हमें लगता है कि हमने दौरे पर कुछ अच्छी क्रिकेट खेली है, संभवत: एक सत्र को छोड़कर। पिछले मैच में आराम दिए जाने के बाद अपनी फॉर्म के संदर्भ में वोक्स ने कहा कि वह फिट हैं और मैदान पर उतरने को बेताब हैं।

तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड के नहीं खेलने की आशंका पर वोक्स ने कहा कि बेशक अगर स्टुअर्ट नहीं खेलेगा तो यह बड़ा नुकसान होगा। वह विश्वस्तरीय गेंदबाज है। वह लंबे समय से खेल रहा है। उसने दिखाया था कि वह कितना अच्छा गेंदबाज है, शायद यह पिछले टेस्ट में सुबह का सत्र था। मोहाली की पिच को तेज गेंदबाजों के अनुकूल माना जाता रहा है और वोक्स ने भी उम्मीद जताई कि ऐसा होगा। लेकिन, साथ ही कहा कि पिछले साल इसी समय पिच स्पिन के अनुकूल थी। ब्रिटेन के टेबलॉयड के कोहली पर गेंद से छेड़छाड़ के आरोपों पर वोक्स ने कहा कि उन्हें लगता है कि कुछ चीजों को स्पष्ट करने की जरूरत है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है