×

ITBP के एएसआई की गोली मारकर हत्या, गेहूं की फसल कटवाने गए विपिन की छाती पर दागी गोली

ग्राम पंचायत नगड़ा में की घटना, आरोपी ने पुलिस के सामने किया सरेंडर

ITBP के एएसआई की गोली मारकर हत्या, गेहूं की फसल कटवाने गए विपिन की छाती पर दागी गोली

- Advertisement -

ऊना। सदर थाना के तहत ग्राम पंचायत नगड़ा में गुरुवार सुबह जमीनी विवाद ( land dispute)के चलते एक पक्ष ने गोली चला दी। इस घटना आईटीबीपी के एएसआई  की मौत ( ITBP jawan killed ) हो गई। घटना का पता चलते ही आसपास के लोग वहां इकट्ठे हो गए । वहीं सूचना मिलने पर पुलिस ( Police) भी मौके पर पहुंची तो आरोपी ने अपने आप को पुलिस के हवाले कर दिया। हत्या का कारण दो पक्षों में चल रहा जमीनी विवाद बताया जा रहा है। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए रीजनल अस्पताल ऊना पहुंचा दिया गया है। पुलिस ने घटना के संबंध में हत्या का केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है।


यह भी पढ़ें: कोविड-19 टेस्टिंग आदेश पर भड़के कारोबारी, प्रशासन के आदेशों को बताया तुगलकी फरमान

विपिन कुमार आइटीबीपी में एएसआई( ASI in ITBP)  के पद पर छत्तीसगढ़( Chhattisgarh)  में तैनात था जबकि 2 दिन पूर्व ही वह छुट्टी पर घर पहुंचा था। वहीं गुरुवार सुबह उसने गांव में ही अपनी जमीन पर फसल कटाई का काम शुरू किया था। विपिन के खेतों के आसपास काम कर रहे स्थानीय निवासी गुरदयाल सिंह ने बताया कि वो अपने खेत में आलू की निकालने के लिए आ रहे थे और विपिन अपनी लेबर के साथ में गेंहू की कटाई करवा रहा था। इसी दौरान एक जिप्सी में सवार होकर 4 लोग घटनास्थल पर पहुंचे। जिनमें से एक व्यक्ति ने बंदूक निकालकर सीधे विपिन की छाती में गोली दाग दी। घटना के बाद आरोपी घटनास्थल से फरार हो गए। जबकि आसपास के लोगों ने फौरन विपिन को उठाकर रीजनल अस्पताल ऊना ( Regional Hospital Una) पहुंचाया। जहां विपिन को मृत घोषित कर दिया गया। वही ग्राम पंचायत प्रधान रणविजय सिंह ने बताया कि इन दोनों पक्षों के बीच जमीनी विवाद चल रहा था। लेकिन गुरुवार सुबह एक पक्ष ने दूसरे पक्ष द्वारा दूसरे पक्ष के युवक पर गोली चलाने का मामला सामने आया है। जिसमें गांव के ही निवासी और आइटीबीपी में एएसआई के पद पर तैनात 37 वर्षीय विपिन कुमार की मौत हो गई है।

एसपी ऊना विनोद धीमान ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि नंगड़ा में दो पक्षों के बीच जमीनी विवाद के कारण इसी गांव के निवासी 37 वर्षीय विपिन कुमार की छाती में गोली मारने की वारदात सामने आई है जिसमें विपिन कुमार की मौत हो गई है। घटना के संबंध में केस दर्ज करके हत्या आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है जबकि मौका ए वारदात के आसपास खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है