Covid-19 Update

56,873
मामले (हिमाचल)
55,154
मरीज ठीक हुए
952
मौत
10,556,976
मामले (भारत)
94,602,745
मामले (दुनिया)

Haryana में जाट धरना शुरू, कई स्थानों पर धारा 144 लागू

Haryana में जाट धरना शुरू, कई स्थानों पर धारा 144 लागू

- Advertisement -

रोहतक। हरियाणा के अलग-अलग जिलों में जाटों का धरना शुरू हो गया है और रोहतक, झज्जर, सोनीपत, जींद, हिसार समेत 10 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। रोहतक के जसिया गांव और सिरसा में लघु सचिवालय के बाहर जाट समुदाय ने धरना दिया है। धरने से पहले जाटों ने हवन किया था।

  • उधर राज्यभर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
  • जाट समुदाय मांग कर रहे हैं कि पिछले आंदोलन में मारे गए लोगों के परिजनों को सरकारी नौकरी मिले, जिन लोगों पर केस दर्ज हुए हैं उसे वापस लिया जाए, जिन लोगों की दुकानें जली थीं, उन्हें मुआवजा दिया जाए। इसके साथ ही जाटों को कानूनी रूप से आरक्षण दिया जाए।

पिछले साल आंदोलन के दौरान हुई हिंसक घटनाओं से सबक लेते हुए इस बार सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। अधिकारियों ने बताया कि ऐहतियात के तौर संवेदनशील जिलों में धारा 144 पहले ही लगा दी गई है जिसमें रोहतक, सोनीपत, झज्जर और राज्य के अन्य स्थान शामिल हैं।

हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह राम निवास ने  कहा, हम स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। यद्यपि विभिन्न आंदोलनकारी संगठनों के नेताओं ने शांतिपूर्व ढंग से धरना देने का वादा किया है, लेकिन इसके बावजूद प्रशासन कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी तरह से तैयारी कर ली है।

अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय एवं राजमार्गों और रेलवे स्टेशनों के करीब 500 मीटर के क्षेत्र में 5 या उससे अधिक लोगों के एकत्रित होने पर रोक है। संवेदनशील क्षेत्रों में अद्धसैनिक बलों को लगाया गया है जबकि सख्त निगरानी के लिए भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है