×

नड्डा का नाम बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए सबसे ऊपर, भूपेन्द्र यादव भी रेस में

नड्डा का नाम बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए सबसे ऊपर, भूपेन्द्र यादव भी रेस में

- Advertisement -

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी कैबिनेट (Narendra Modi cabinet) में अमित शाह (Amit Shah) के शामिल होने पर जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) का नाम बीजेपी अध्यक्ष (BJP President) पद के लिए सबसे उपर माना जा रहा है। ये इसलिए भी स्पष्ट होता जा रहा है, चूंकि हिमाचल से अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) को मोदी मंत्रिमंडल में लिया जा रहा है। नड्डा भी इस पहाड़ी प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं, ऐसे में अगर उन्हें बीजेपी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिलती है तो हिमाचल के लिए ये बड़ी बात होगी। इसके अलावा राज्यसभा सांसद भूपेन्द्र यादव (Bhupendra Yadav) का नाम भी बीजेपी अध्यक्ष की रेस में है।


यह भी पढ़ें :-नमो मंत्र लेने PM आवास पर पहुंचने लगे हैं भावी मंत्री, शाह भी बनेंगे मोदी के मंत्री

नड्डा पिछली मोदी कैबिनेट में स्वास्थय मंत्रालय संभाल रहे थे। हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला से ताल्लुक रखने वाले नड्डा को मोदी-शाह का करीबी माना जाता है। वे राज्यसभा के सदस्य हैं। लोकसभा चुनाव में नड्डा को देश के सर्वाधिक संसदीय सीट वाले प्रदेश उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। सपा-बसपा के महागठबंध के बावजूद बीजेपी यहां 62 सीटें जीती है। बता दें कि अमित शाह ने 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को यूपी में 71 सीटें दिलाई थीं।

बिहार के पटना में 1960 में जन्में जगत प्रकाश नड्डा ने बीए और एलएलबी की परीक्षा पटना से पास की और शुरु से ही एवीबीपी से जुड़े रहे। वे पहली बार वर्ष 1993 में हिमाचल प्रदेश से विधायक चुने गये थे। वे 1994 से 1998 तक हिमाचल विधानसभा में पार्टी के नेता भी रहे। इसके बाद वह 1998 में फिर विधायक चुने गये इस बार उन्हें हिमाचल में स्वास्थ्य और संसदीय मामलों का मंत्री बनाया गया। 2007 में उन्हें फिर से चुनाव जीतने का अवसर मिला और प्रेम कुमार धूमल की सरकार में उन्हें वन एवं पर्यावरण विज्ञान व टेक्नालॉजी विभाग का मंत्री बनाया गया। वर्ष 2012 में नड्डा को राज्यसभा के लिए चुन लिया गया और उसके बाद वर्ष 2014 में उन्हें मोदी सरकार में स्वास्थ्य मंत्रालय की कमान सौंपी गई।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है