Covid-19 Update

58,543
मामले (हिमाचल)
57,287
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,077,957
मामले (भारत)
113,760,666
मामले (दुनिया)

Movie Review : दर्शकों पर चल रहा ‘Jagga Jasoos’ का जादू

Movie Review : दर्शकों पर चल रहा ‘Jagga Jasoos’ का जादू

- Advertisement -

मुंबई। रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की फिल्म ‘जग्गा जासूस’ शुक्रवार को रिलीज हो गई है। फिल्म को लेकर अभी तक मिलीजुली प्रतिक्रिया मिल रही है। फिल्म में अनुराग बासु का डायरेक्शन, प्रोडक्शन वैल्यू, कैमरा वर्क, सिनेमेटोग्राफी, आर्ट वर्क और कई चीजें कमाल की हैं। फिल्म में एडवेंचर के साथ-साथ इमोशनल एंगल भी बहुत अच्छा है जिसे बेहतरीन अंदाज में फिल्माया गया है, साथ ही फिल्म को प्रेजेंट करने का ढंग भी काफी अलग है।

‘उल्लू का पट्ठा’, ‘गलती से मिस्टेक’, रिलीज से पहले ही हिट

रणबीर कपूर ने इस बार भी अपने किरदार को बखूबी निभाया है। इसके अलावा श्रुति के किरदार में कटरीना कैफ भी शानदार दिख रही हैं और रणबीर संग उनकी केमिस्ट्री भी काफी दिलचस्प है। रणबीर के पिता के किरदार में शाश्वत चटर्जी ने बढ़िया काम किया है और सौरभ शुक्ला का भी काम काबिल-ए-तारीफ है। फिल्म के बाकी सह-कलाकारों का काम भी सहज है।  फिल्म के गाने ‘उल्लू का पट्ठा’, ‘गलती से मिस्टेक’, रिलीज से पहले ही हिट है और फिल्म में भी बातचीत छोटे-छोटे गानों के द्वारा ही की जाती है, जो देखना काफी दिलचस्प है, फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर भी कमाल का है और जैसे-जैसे फिल्म की कहानी आगे बढ़ती है फिल्म का संगीत कहानी को लय में चार चांद लगाता जाता है। फिल्म के संगीत के लिए प्रीतम और अमिताभ भट्टाचार्य की तारीफ किया जाना लाजमी है।
इसके अलावा देखा जाए तो फिल्म काफी लंबी है और 2 घंटे 48 मिनट काफी बड़े लगते हैं। फिल्म की एडिटिंग और क्रिस्प होती तो अच्छा होता। फिल्म के दौरान कई सारे मुद्दों पर एक ही वक्त पर बात की गई है जिसमें हथियारों की स्मगलिंग, रोमांस, पिता पुत्र की कहानी, मर्डर मिस्ट्री, इत्यादि, जिसकी वजह से फोकस बिगड़ता है और अहम मुद्दा भटकता है। फिल्म में कुछ सीन इतने लंबे हैं जि‍न्हें थोड़ा क्र‍िस्प करके दिखाया जा सकता है। अनुराग की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई फायदा दिलवा पाएगी नहीं यह कहना अभी मुश्किल है।

कहानी :

यह कहानी ‘जग्गा’ (रणबीर कपूर ) की है जो मणिपुर में एक छोटे से अस्पताल में मिलता है और वहीं उसकी परवरिश होती है। जग्गा बोलते हुए हकलाता है लेकिन उसके पिता जग्गा से कहते हैं कि अगर वह गाते हुए बोले तो वह पूरी बातें सही ढंग से बोल पाएगा। स्कूल के दौरान इंग्लिश टीचर की मौत की गुत्थी जग्गा सुलझाता है, फिर कुछ ऐसा होता है कि जग्गा के पिता उसे छोड़कर चले जाते हैं और फिर वह बोर्डिंग स्कूल में अपनी पढ़ाई पूरी करता है। जग्गा के हर जन्मदिन पर उसके पिता उसके लिए एक वीडियो टेप भेजा करते हैं। जग्गा को अपने पिता की तलाश हमेशा से रहती है। उसके बाद कहानी में जर्नलिस्ट श्रुति सेन गुप्ता ( कटरीना कैफ) की एंट्री होती है, श्रुति का भी एक खास मिशन होता है। जग्गा की मुलाकात श्रुति से होती है और श्रुति के साथ मिलकर जग्गा अपने पिता की खोज में जुटा रहता है।
https://youtu.be/xtm48kJwL1I

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है